लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस को रविवार को 36 रन से हराकर सीजन की अपनी पांचवीं जीत दर्ज की। हालांकि इस जीत के बावजूद लखनऊ की टीम को तगड़ा झटका लगा है और उसके कप्तान केएल राहुल पर मैच में निर्धारित समय से कम ओवर फेंकने (स्लो ओवर रेट) को लेकर जुर्माना लगाया है। 

ये भी पढ़ेंः ये मोबाइल ऐप्स बताते हैं कि कहां मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल, पलभर में चलेगा रेट का पता


स्लो ओवर रेट को लेकर लखनऊ सुपर जायंट्स का इस सीजन में यह दूसरा अपराध था। इसके लिए लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल पर 24 लाख रुपये का जबकि प्लेइंग इलेवन में शामिल बाकी अन्य खिलाड़ियों पर छह-छह लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो का जुर्माना लगाया गया है। इस सीजन में दूसरी बार राहुल पर जुर्माना लगने के बाद अब उन पर बैन होने का खतरा मंडराने लगा है। 

ये भी पढ़ेंः सचिन के बर्थडे पर इंग्लैंड की बर्मी आर्मी ने ऐसी तस्वीर डालकर किया अपमानित, भारतीय फैंस ने लगा दी क्लास


राहुल ने इस मैच में 103 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली थी। यदि तीसरी बार यही गलती हुई, तो कप्तान राहुल या टीम पर बड़ी कार्रवाई भी हो सकती है, जैसे कप्तान पर एक मैच का बैन भी लग सकता है। लखनऊ की टीम पर इससे पहले मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही आईपीएल के 26वें मैच के बाद जुर्माना लगाया गया था। उस मैच में भी राहुल पर स्लो ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। आईपीएल 2022 सीजन में लखनऊ ने पहली बार यह अपराध किया था, इसीलिए कप्तान पर 12 लाख रुपये का फाइन लगाया गया था लेकिन अब 37वें मैच में दूसरी बार आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने पर राहुल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।