आंद्र रसेल (4/5) और टिम साउदी (3/24) की घातक गेंदबाजी की बदौलत यहां डॉ. डीवाई पाटिल स्पोट्र्स अकादमी में शनिवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 35वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने गुजरात टाइटंस (जीटी) को 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 156 रन पर रोक दिया, जिससे कोलकाता को 157 रनों का लक्ष्य मिला। टीम की ओर से कप्तान हार्दिक (67) और डेविड मिलर (27) ने सबसे ज्यादा रन बनाए।

ये भी पढ़ेंः अगर इन दो नंबर से आए Call तो गलती से भी नहीं उठाएं, वरना हो जाएंगे कंगाल, संदिग्ध लिंक पर क्लिक न करें


कोलकाता की ओर से आंद्र रसेल ने चार विकेट चटकाए। वहीं, टिम साउदी तीन विकेट झटके, जबकि शिवम मावी और उमेश यादव ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस ने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 47 रन बनाए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (8) साउदी की गेंद पर बिलिंग्स को कैच थमा बैठे। इसके बाद सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और कप्तान हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। लेकिन 11वें ओवर में उमेश की गेंद पर साहा (25) कैच आउट हो गए।

ये भी पढ़ेंः Chanakya Niti : विवाह करने से पहले जान ले चाणक्य की ये बातें , ऐसे पुरष/स्त्री से भूलकर भी न करें शादी


इसके साथ ही उनके और कप्तान हार्दिक के बीच 56 गेंदों में 75 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। इसके बाद चौथे नंबर पर आए डेविड मिलर ने कप्तान हार्दिक का साथ दिया। इस बीच, हार्दिक ने 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। दोनों ने मिलकर 13 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। कप्तान हार्दिक और मिलर ने बीच के ओवरों में कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की।लेकिन 17वें ओवर में मावी की गेंद पर मिलर (27) उमेश के हाथों कैच आउट हो गए, जिससे गुजरात ने 133 रनों पर तीसरा विकेट खोया। पांचवें नंबर पर आए राहुल तेवतिया ने कप्तान का साथ दिया। 18वां ओवर फेेंकने आए साउदी ने दो विकेट (कप्तान हार्दिक 67 और राशिद खान 0) लिए, जिससे गुजरात का स्कोर पांच विकेट पर 140 रन हो गया। इसके बाद 20वें ओवर में आंद्र रसेल ने अभिनव मनोहर (2) और लॉकी फग्र्यूसन (0), तेवतिया (17) और यश दयाल (0) को आउट कर चार विकेट अपने नाम कर लिए, जिससे गुजरात ने नौ विकेट खोकर 156 रन बनाए। अब कोलकाता को जीतने के लिए 157 रन बनाने होंगे।