गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 की शुरुआत से पहले बड़ा झटका लग सकता है। पता चला है कि इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली को भारत आने के लिए आवश्यक वीजा प्राप्त नहीं हुआ है, जिस वजह से वह इस समय यूके में ही फंसे हुए हैं। 

ये भी पढ़ेंः बिहार वालों के जल्द आएंगे अच्छे दिन, मोदी सरकार दे सकती है इतना बड़ा तोहफा


यह समझा जा रहा है कि मोईन को शनिवार को उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में खेलने के लिए सोमवार तक भारत पहुंचना होगा। आईपीएल के बायो-बबल में प्रवेश करने के लिए तीन दिन का क्वारंटीन अनिवार्य है और ऐसे में चेन्नई के टीम प्रबंधन ने मोईन के संभवत: अनुपलब्ध होने की बात को स्वीकार कर लिया है। अगर मोईन पहला मैच नहीं खेल पाते हैं तो चेन्नई के पास डेवोन कॉन्वे को ऋतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा के साथ शीर्ष क्रम में शामिल करने का विकल्प मौजूद है।

ये भी पढ़ेंः पुतिन को जहर देने के शक में 1000 से अधिक लोगों पर गिरी गाज, क्रेमलिन ने उठाया इतना शख्त कदम


चेन्नई ने मोईन को आईपीएल की बड़ी नीलामी से पहले रिटेन किया था। पिछले सीजन में 357 रन बनाकर मोईन ने चेन्नई की खिताबी यात्रा में अहम योगदान दिया था। साथ ही अपनी ऑफ ब्रेक गेंदबाजी से उन्होंने टीम को महत्वपूर्ण विकेट भी दिलाए थे। इसके बाद मोईन ने द हंड्रेड में अपने अच्छे प्रदर्शन को बरकरार रखा। साथ ही उन्होंने टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के लिए बढिय़ा प्रदर्शन किया और हाल ही में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अपनी टीम कोमिला को चैंपियन बनाया। कम से कम पहले मैच में चेन्नई को मोईन की गैरमौजूदगी में नई रणनीति बनानी होगी क्योंकि अब कोलकाता के बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ कप्तान एमएस धोनी के पास मोईन की ऑफ स्पिन का विकल्प नहीं होगा।