आईपीएल के 2022 सीजन में बायो-बबल का उल्लंघन खिलाड़ियों और अधिकारियों को भारी पड़ेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टूर्नामेंट में कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का मन बनाया है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2022 के दौरान खिलाड़ियों और टीम के अधिकारियों द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर गंभीर प्रतिबंध और जुर्माना लगाया जा सकता है, जिसमें एक मैच के निलंबन से लेकर सात दिन के क्वारंटीन और टूर्नामेंट से बाहर किया जाना तक शामिल है। वहीं इस बार किसी खिलाड़ी या मैच अधिकारी के पारिवारिक सदस्य को भी नहीं बख्शा जाएगा। बायो-बबल के उल्लंघन के मामले में उन पर भी गंभीर प्रतिबंध लगेंगे। 

इसके अलावा अगर कोई टीम जानबूझकर किसी बाहरी व्यक्ति को टीम के बायो-बबल में आने देती है तो उसे पहली चूक के लिए एक करोड़ रुपए का जुर्माना और इसके बाद कोई चूक होने पर अंक तालिका से एक या दो अंक का नुकसान उठाना होगा। बीसीसीआई ने आईपीएल 2022 के लिए अपने संचालन नियमों में कहा, कोरोना वायरस लोगों के स्वास्थ्य के लिए गंभीर खतरा है और एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए किए गए उपायों के लिए इन परिचालन नियमों के अधीन प्रत्येक व्यक्ति द्वारा इसमें सहयोग, प्रतिबद्धता और पालन सर्वोपरि है।