पंजाब के 222 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य के सामने राजस्थान को अब तिहरा झटका लगा है। अब जोस बटलर भी पवेलियन लौट चुके हैं। बटलर ने 13 गेंदों पर 25 रनों की पारी खेली। इससे पहले  सलामी बल्लेबाज बेन स्टॉक बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए हैं। मोहम्मद समी ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। वहीं मनन वोहरा भी कुछ खास नहीं कर पाए। 12 रनों के निजी स्कोर पर वो भी पवेलियन लौट गए।

इससे पहले वानखेड़े स्टेडियम में आज पंजाब के केएल राहुल और दीपक हुड्डा का बल्ला जमकर बोला। दोनों ने अपनी तूफानी पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स के सामने 222 रनों का मुश्किल लक्षय रखा है। पंजाब के कप्तान राहुल ने 50 गेंदों पर 91 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 5 छक्के शामिल थे। वहीं दीपक हुड्डा ने भी अपना जलवा दिखाते हुए महज 28 गेंदों पर  64 रन ठोंक डाले। दीपक ने 6 छक्के और 4 चौके जड़ टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा डाला। 

वहीं तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने भी 40 रनों की बेहतरीन पारी खेली। गेल ने 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से राहुल का पूरा साथ दिया। बता दें कि साल 2008 में आईपीएल के पहले सीजन का खिताब जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स को इस सीजन में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के रूप में नया कप्तान मिला है। साथ ही उसके पास आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस हैं, जिन्हें इस साल हुई नीलामी में रिकार्ड 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। नए नाम के साथ पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) नए तेवर दिखाने का प्रयास करेगी। उसके कप्तान और स्टायलिश बल्लेबाज लोकेश राहुल इंग्लैंड के साथ हुई सीरीज के माध्यम से फार्म में लौट चुके हैं। आईपीएल में राहुल का बल्ला हमेशा चला है। अब देखना यह है कि इस सीजन में वह पंजाब किंग्स के लिए लकी चार्म साबित होते हैं या नहीं।

अगर दोनों टीमों की बात करें तो आईपीएल मे इन दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ 21 मुकाबले खेले हैं जिसमें से 12 मुकाबलों में राजस्थान रॉयल्स और 9 मुकाबलों में पंजाब किंग्स को जीत मिली है। कागजों पर अगर देखा जाए तो दोनों टीमें इस बार काफी मजबूत दिख रही हैं और पूरी उम्मीद है कि इस मुकाबले में कांटे की टक्कर होगी।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार है :

राजस्थान रॉयल्स : जोस बटलर, मनन बोहरा, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, शिवम दुबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मोरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया और मुस्तफिजुर रहमान।

पंजाब किंग्स : लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, शाहरूख खान, जाय रिचर्डसन, मोहम्मद शमी, रायली मेरेडिथ, एम अश्विन और अर्शदीप सिंह।