IPL 2021 के दौरान चेतन सकारिया ने हैरान कर देने वाला कैच पकड़ा है जिसके तहत वो हवा में कूदते हुए नजर आए। राजस्थान रॉयल्स के युवा खिलाड़ी चेतन सकारिया ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में यह कारनामा कर दिखाया है।

दरअसल, दिनेश कार्तिक ने एक्सट्रा कवर के ऊपर से शॉट लगाया, जिसे सकारिया ने हवा में कूदते हुए दोनों हाथों से गेंद को लपक लिया। मुकाबले में सकारिया ने 4 ओवर की गेंदबाजी की। उन्होंने 31 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया।

सकारिया इस सीजन में अब तक 7 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में 3.3 विकेट झटके थे। सकारिया ने इस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, केएल राहुल, नीतीश राणा जैसे बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा है।

चेतन सकारिया का ये पहला आईपीएल है। वह पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ बतौर नेट गेंदबाज जुड़े थे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सकारिया सौराष्ट्र से आते हैं। उनके घर की आर्थिक हालात अच्छी नहीं रही है। एक वक्त था, जब सकारिया के पिता टेम्पो चलाते थे। दो साल पहले उन्होंने यह नौकरी छोड़ दी। चेतन सकारिया के घर में पांच साल पहले तक टीवी भी नहीं था। वह मैच देखने के लिए अपने दोस्त के घर जाते थे।

मैच में केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाए। केकेआर की ओर से राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। राजस्थान की ओर से क्रिस मॉरिस ने 4 ओवरों में 23 रन देकर 4 विकेट झटके। जवाब में राजस्थान ने 134 रनों के लक्ष्य को 18.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। राजस्थान की ओर से कप्तान संजू सैमसन ने नाबाद 42 रनों की पारी खेली।

राजस्थान की 5 मैचों में ये दूसरी जीत है। वह प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर आ गई है। वहीं, केकेआर की ये चौथी हार है। वह अंक तालिका में आखिरी स्थान पर है।