IPL 2021 पर कोरोना का कहर टूट रहा है जिसके चलते RR vs CSK मैच रद्द हो सकता है। इसी के साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग 2021 पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। आज कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर की कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से टूर्नामेंट के बचे हुए मैचों को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं हो रही हैं। केकेआर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच सोमवार (3 मई) को होने वाला मैच स्थगित कर दिया गया और अब बुधवार (5 मई) को चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच होने वाले मैच पर भी सस्पेंस बन गया है। सीएसके के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी को कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एएनआई के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल का बेस मुंबई शिफ्ट करना चाहता है और इसको लेकर सरकार की अनुमति का इंतजार कर रहा है।
एएनआई से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि बालाजी की कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के बीच होने वाला मैच स्थगित किया जा सकता है। इसके अलावा कोलकाता और बेंगलुरु में कोविड-19 की परिस्थितियों को देखते हुए बोर्ड बचे हुए मैचों को मुंबई शिफ्ट करने पर विचार कर रहा है। अधिकारी ने कहा, 'मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दिल्ली में होने वाला मैच तो शेड्यूल के हिसाब से होगा, लेकिन कल का मैच स्थगित किया जा सकता है। हमारी दो टीमों में कोविड-19 पॉजिटिव केस पाए गए हैं।'
उन्होंने आगे कहा, 'लीग की बात करें तो हम अपना बेस मुंबई शिफ्ट करने पर विचार कर रहे हैं, लेकिन इसके लिए हमें महाराष्ट्र सरकार से अनुमति चाहिए, जिसका हम इंतजार कर रहे हैं। एक बार अनुमति मिल गई तो हम बचे हुए मैच मुंबई में कराएंगे। यह अनुमति मिलने में एक से दो दिन लग सकते हैं।' आईपीएल के अभी तक कुल 29 मैच खेले जा चुके हैं।