ग्लेन मैक्सवेल (57) के शानदार पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल (IPL) का 48वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (punjab kings) को 165 रनों का लक्ष्य दिया। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (virat Kohli) ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 20 ओवर में सात विकेट पर 164 रन बनाए।

पांजाब की ओर से मोहम्मद शमी और मोइसेस हेनरिक्स ने तीन-तीन विकेट लिए। इससे पहले, आरसीबी ने अपने पारी की शानदार शुरूआत की, सलामी बल्लेबाज कप्तान कोहली और देवदत्त पडिकल ने पहले विकेट के लिए 68 रनों की मजबूत साझेदारी की। इस साझेदारी को हेनरिक्स ने कोहली (25) को आउट कर तोड़ा। इसके तुरंत बाद बल्लेबाजी करने आंए डेनियल क्रिश्चियन बिना खाता खोले हेनरिक्स का शिकार हो गए।

नए बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने पडिकल के साथ पारी को आगे बढय़ा पर पडिकल भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और उनका विकेट भी हेनरिक्स ने ही लिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए एबी डिविलियर्स ने मैक्सवेल का साथ दिया और दोनो के बीज चौथे विकेट के लिए महज 39 गेंदो में 73 रनों की साझेदारी की। सरफराज अहमद की जबरदस्त थ्रो ने डिविलियर्स (23) को रन आउट कर पवेलियन भेजा और इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद मैक्सवेल भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 33 गेंदो में तीन चौकों और चार बेहतरीन छक्के कि मदद से 57 रनों की पारी खेली। मैक्सवेल के आउट होने के बाद आरसीबी की पारी लडख़ड़ा गई। शाहबाज अहमद (8) और जॉर्ज गार्टन बिना खाता खोले आउट हुए जबकि हर्षल पटेल (1) और श्रीकर भारत बिना खाता खोले नाबाद रहे।