IPL 2021 में महेन्द्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स की दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार का क्रेडिट अपने बॉलर्स को दिया है। धोनी ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल के अपने पहले मैच में खराब प्रदर्शन के बाद उनके गेंदबाजों को अपनी गलतियों से सबक लेना होगा। जीत के लिए 189 रनों का लक्ष्य दिल्ली ने तीन विकेट खोकर आठ गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया। शिखर धवन ने 85 और पृथ्वी शॉ ने 72 रन की पारियां खेलीं।

धोनी ने कहा, ‘हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे। गेंदबाज अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके और बेहद ढीली गेंदें डालीं। उन्होंने सबक ले लिया है और आगे वे बेहतर प्रदर्शन करेंगे।’ दिल्ली के नए कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। धोनी ने कहा, ‘ओस पर काफी कुछ निर्भर करता है और उसे ध्यान में रखकर हम ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते थे।’

चेन्नई की शुरुआत काफी खराब रही। चेन्नई ने 7 रनों के योग पर फाफ डु प्लेसिस (0) रन और ऋतुराज गायकवाड़ (5 रन) के विकेट गंवा दिए थे। सुरेश रेना (54) की अर्धशतकीय पारी के अलावा मोईन अली (36) और सैम कुरेन (34) की पारियों की बदौलत टीम 7 विकेट पर 188 रनों का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही थी।

जवाब में पिछले सत्र में 618 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे शिखर धवन (85) और विजय हजारे ट्रॉफी में 827 रन बनाकर फॉर्म में लौटे पृथ्वी शॉ (72) ने दिल्ली को शानदार शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 138 रन जोड़े और धोनी का कोई गेंदबाज उनके सामने कामयाब नहीं हो सका।