एबी डीविलियर्स (नाबाद 75) की विस्फोटक पारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मंगलवार को यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 22वें मुकाबले में बीते सीजन की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य रखा है। बेंगलोर ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 171 रनों का स्कोर बनाया।

 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलोर की बेंगलोर ने 30 रन तक ही अपने दोनों ओपनरों कप्तान विराट कोहली (12) और देवदत्त पडिकल (17) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद रजत पाटिदार (31) और ग्लैन मैक्सवेल (25) ने बेंगलोर की पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन दोनों बल्लेबाज अपनी पारी को ज्यादा दूर नहीं ले जा पाए।

इनके आउट होने के बाद डीविलियर्स ने एक छोर संभाले रखा और 42 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्के जड़कर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। बेंगलोर ने अंतिम पांच ओवर में 56 रन बटोरे। वहीं, अंतिम ओवर में उसने 23 रन जुटाए। इस ओवर में डिविलियर्स ने तीन छक्के लगाए। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे ईशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, आवेश खान, अमित मिश्रा और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट चटकाए।