IPL 2021 यानि इंडियन प्रीमियर लीग का तीसरा मैच आज सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। मैच शाम 7:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में हो रहा है। इस सीजन में दोनों ही टीमों का यह पहला मैच है। आईपीएल में अब तक दोनों टीमों का एकदूसरे से 19 बार सामना हुआ है। इस दौरान केकेआर ने 12 मैच जीते हैं तो SRH ने 7 मैच अपने कब्जे में किए। पिछले साल केकेआर ने SRH पर अपना दबदबा कायम रखा और दो बार उन्हें हराया। हैदराबाद और कोलकाता के बीच आज आने वाले मैच में इन  खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

जॉनी बेयरस्टो बनाम पैट कमिंस

इंग्लैंड दाईने हाथ के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो भारत के खिलाफ सीरीज के बाद शानदार फॉर्म में हैं। जॉनी बेयरस्टो सनराइजर्स हैदराबाद के मैच विनर खिलाड़ी हैं। अगर वह पहले मैच में खेलते हैं, तो उनकी सबसे बड़ी चुनौती केकेआर के प्रमुख तेज गेंदबाज पैट कमिंस होंगे। आईपीएल में, बेयरस्टॉ कमिंस की 15 गेंदों पर 8 रन बनाने में सफल रहे, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई ने उन्हें एक बार आउट किया। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 2020 के मैच के दौरान पेसर ने ऑफ-स्पिन डिलीवरी के साथ बेयरस्टो की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने आईपीएल 2020 के दौरान भी बल्लेबाज के खिलाफ यही कदम दोहराया।

इयोन मॉर्गन बनाम भुवनेश्वर कुमार

व्हाइट-बॉल प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक इयोन मॉर्गन के पास केकेआर को अपने तीसरे खिताब तक ले जाने की जिम्मेदारी होगी। टीम का नेतृत्व करने के साथ, वह मध्य क्रम में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। मॉर्गन हाल ही में एक चोट के कारण भारत के खिलाफ आखिरी 2 वनडे मैच नहीं खेले थे। केकेआर के साथ-साथ इंग्लैंड के टी 20 विश्व कप अभियान के लिए एक शानदार वापसी करना चाहते हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे सफल गेंदबाज होंगे। भारतीय तेज गेंदबाज ने 121 आईपीएल मैचों में 136 विकेट लिए हैं, जिनमें से 27 केकेआर के हैं। इसलिए इस सीजन में उनसे काफी उम्मीदें है।

डेविड वार्नर बनाम वरुण चक्रवर्ती

SRH के कप्तान डेविड वार्नर केकेआर के खिलाफ टीम के सबसे सफल खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक 21 मैचों में 147.77 की स्ट्राइक रेट से 829 रन बनाए हैं। वह 4,712 रनों के साथ लीग के चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी है। वार्नर निश्चित रूप से केकेआर के खिलाफ शुरुआत से ही फायरिंग शुरू करना चाहेंगे। दूसरी तरफ, वरुण चक्रवर्ती हैं जो अपने पिछले साल के ब्रेकआउट प्रदर्शन के बाद केकेआर के प्रमुख स्पिनर होंगे। अब तक वार्नर ने चक्रवर्ती की 8 गेंदों पर 9 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल में कुल 18 विकेट लिए हैं।

शुभमन गिल बनाम राशिद खान

21 वर्षीय शुभमन गिल एक बार फिर केकेआर के सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज के रूप में सुर्खियों में आएंगे। वह आईपीएल 2021 में विपक्षियों को परेशान करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। आईपीएल 2020 के दौरान एसआरएच के स्पिनर के रूप में राशिद खान ने मुकाबलों में महत्वपूर्ण विकेट लिए। अब तक, उन्होंने 62 मैचों में 75 विकेट लिए हैं। यह देखते हुए कि शुभमन गिल स्पिन से कितनी अच्छी तरह निपटते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा कि आगामी मैच में उन्हें एक-दूसरे का सामना करना पड़ेगा। शुभमन ने राशिद की 26 गेंदों पर 22 रन बनाए हैं। एक बार उन्होंने विकेट भी लिया था।

केन विलियमसन बनाम लॉकी फर्ग्यूसन

केन विलियमसन भी SRH के महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। 30 वर्षीय विलियमसन ने अपने तीन अर्धशतकों के साथ एसआरएच को पिछले सीजन में प्लेऑफ बनाने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।इस बीच, उनके हमवतन लॉकी फर्ग्यूसन का आईपीएल 2020 शानदार रहाा था। पिछले सीजन में SRH के खिलाफ उनके शानदार 3/15 के आंकड़े के बाद, उन्हें आगामी मैच में इस तरह के मंत्र दोहराने की उम्मीद है। ये दोनों खिलाड़ी एक दूसरे की क्षमताओं को अच्छे से समझते है। ऐसे में दोनों के बीच मुकाबला देखना काफी रोमांचक होगा।