हर्षल पटेल ने टी20 करियर की बेस्ट गेंदबाजी करके IPL के ओपनिंग मुकाबले मुंबई इंडियनस और रॉयल चैंलेंजर बैंगलोर में अपनी टीम रॉयल चैंलेंजर बैंगलूर को जीत दिलाई है। विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को दो विकेट से हराया है। 30 साल के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 27 रन और 5 विकेट झटके लिए हैं। पटेल ने बताया कि उन्होंने अपने करियर में पहली बार पांच विकेट झटके लिए हैं।

 

हर्षल पटेल की करियर के बारे मे बहुत ही दिलचस्प बातें है जिसमें उहोंने खुलासा किया है कि 2005 में अमेरिका में रहने के लिए जाना था लेकिन क्रिकेट में करियर बनाने के लिए उन्होंने भारत में रहना था। बता दें कि हर्षल पटेल जूनियर क्रिकेट 2008-09 में अंडर-19 वीनू मांकड ट्रॉफी में 23 विकेट लिए और अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। जानकारी के लिए बता दें कि हर्षल पटेल 2010 में अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चुने गए थे।

 


सीनियर वर्ग में गुजरात की टीम में चयन न होने के बाद हर्षल हरियाणा चले गए और 2011-12 रणजी सीजन में उन्होंने क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में लगातार दो बार 8 विकेट लिया था। मौजूदा समय में वे हरियाणा टीम के कप्तान भी हैं। IPL के अंतिम पांच सीजन में हर्षल पटेल को सिर्फ 18 मैच में खेलने का मौका मिला।  IPL  2021 के मैच में उन्होंने 5 विकेट लेकर टीम को जीताया।