शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की तूफानी बल्लेबाजी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के 14वें सीजन के अपने पहले मुकाबले में चेन्नई को 7 विकेट से हरा दिया है। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 188 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। 

जिसके बाद दिल्ली ने धवन और पृथ्वी की धाकड़ बल्लेबाजी की वजह से 18.4 ओवर में आसानी से ये लक्ष्य हासिल कर लिया। धवन ने 85 रन और पृथ्वी ने 72 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं, चेन्नई की तरफ से रैना ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। पृथ्वी शॉ ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 50 रन पूरे कर लिए। अपने अर्धशतकीय पारी में उन्होंने 2 छक्के और 7 चौके जड़े। उनके बाद शिखर धवन ने भी 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। आईपीएल में ये उनका 44वां अर्धशतक है। इस 50 रनों की पारी में 2 छक्के और 4 चौके लगाए। 

दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत जबरदस्त रही। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए पहले 36 गेंदों में 65 रन ठोक डाले। पहले पावर प्ले में बने 65 रनों में पृथ्वी शॉ ने 36 रन और शिखर धवन ने 29 रन बनाए। इन 6 ओवरों में दोनों बल्लेबाजों ने 1-1 छक्के जड़े, वहीं, 10 चौके भी बटोरे। 189 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम के लिए पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की है। वहीं, दीपक चाहर ने गेंदबाजी की शुरुआत की है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर के खेल के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए हैं। रविंद्र जडेजा 26 रन बनाकर नाबाद रहे। सैम कुरेन 34 रन बनाकर आखिरी गेंद पर आउट हो गए। चेन्नई की खराब शुरुआत के बाद पहले रैना और मोईन अली की साझेदारी, फिर रैना और रायडू की अर्धशतकीय साझेदारी से टीम बड़े टोटल की तरफ बढ़ रही थी। 9 के औसत से रन बन रहे थे। तभी 14वें ओवर की 5वीं गेंद पर रायडू का विकेट गिरा। इसके बाद 16वें ओवर की पहली गेंद पर रैना और तीसरी गेंद पर धोनी पवेलियन लौट गए। इस तरह 11 गेंदों में 3 विकेट गिर गए।

16वें ओवर की पहली गेंद पर चेन्नई को बड़ा झटका लगा और सेट बल्लेबाज सुरेश रैना रन आउट हो गए। उन्होंने 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 54 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। रैना के जाने के बाद धोनी भी बिना खाता खोले अवेश खान के शिकार हो गए। खान ने उन्हें बोल्ड कर दिया। 14वें ओवर की 5वीं गेंद पर अंबति रायडू बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में शिखर धवन को कैच थमा बैठे। टॉम कुरेन ने उन्हें अपना शिकार बनाया। रायडू ने 16 गेंदों में 2 छक्के और 1 चौके की मदद से 23 रन बनाए।