तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) और लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (Axar Patel) के तीन-तीन विकेटों और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की 33 रन की नाबाद पारी और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर शानदार छक्के से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को आईपीएल (IPL 2021) मुकाबले में शनिवार को चार विकेट से हराकर मुम्बई के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। 

दिल्ली ने मुंबई को 20 ओवर में आठ विकेट पर 129 रन पर रोकने के बाद 19.1 ओवर में छह विकेट पर 132 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। दिल्ली की 12 मैचों में यह नौंवीं जीत है और वह 18 अंकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है। दूसरी तरह मुंबई की 12 मैचों में यह सातवीं हार है और वह 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। मुंबई (Mumbai Indians in IPL 2021)  को अब प्लेऑफ में जाने के लिए शेष दो मैच जीतने होंगे, दूसरी टीमों के परिणामों को भी देखना होगा और अपने रन रेट में भी सुधार करना होगा।   

दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत (Delhi captain Rishabh Pant) ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit sharma) 10 गेंदों में एक चौके के सहारे सात रन बनाकर आवेश का शिकार बन गए। क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) 18 गेंदों में एक चौके और एक छक्के के सहारे 19 रन बनाकर अक्षर की गेंद पर आउट हुए। सूर्यकुमार यादव (suryakumar yadav) ने 26 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 33 रन बनाये और वह अक्षर का दूसरा शिकार बने। सौरभ तिवारी 18 गेंदों में एक चौके की मदद से 15 रन बनाकर अक्षर का तीसरा शिकार बने। कीरोन पोलार्ड को एनरिक नोत्र्जे ने बोल्ड किया। पोलार्ड ने नौ गेंदों पर छह रन बनाये। आवेश ने 19 वें ओवर में हार्दिक पांड्या और नाथन कॉल्टर नाइल को बोल्ड किया। 

पांड्या ने 18 गेंदों पर 17 रन में दो चौके लगाए। जयंत यादव ने मात्र चार गेंदों पर 11 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया। जयंत पारी के आखिरी ओवर में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की पहली गेंद पर छक्का मारने के बाद अगली गेंद पर आउट हो गए। क्रुणाल पांड्या ने अश्विन की आखिरी गेंद पर छक्का मारा और मुंबई को 129 तक पहुंचाया। क्रुणाल एक चौके और एक छक्के की मदद से 13 रन बनाकर नाबाद रहे। आवेश ने चार ओवर में 15 रन पर तीन विकेट और अक्षर ने चार ओवर में 21 रन पर तीन विकेट झटके। नोत्र्जे और अश्विन को एक एक विकेट मिला।