आज आईपीएल में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स का मैच होने जा रहा है। इस मैच में शाम 7ः30 बजे चेन्नई के कप्तान धोनी सहित दुनिया के तमाम दिग्गज खिलाड़ी भिड़ते नजर आएंगे। दोनों टीमें अपने.अपने पिछले मैच को जीत चुकी हैं और दोनों के हौसले बुलंद होंगे। ऐसे में ये तय है कि धुआंधार बल्लेबाजी के साथ.साथ वानखेड़े स्टेडियम में धारदार गेंदबाजी का भी कमाल जमकर देखने को मिलेगा।

चेन्नई सुपर किंग्स के पेसर दीपक चाहर ने इस मैदान पर पिछले मैच में चार विकेट लेकर अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। इस बार भी धोनी इस पिच पर उनसे यही उम्मीदें रखेंगे। जबकि राजस्थान रॉयल्स के पास अब बेन स्टोक्स तो होंगे नहीं, क्योंकि वो चोटिल होने के बाद 12 हफ्ते के लिए मैदान से दूर रहेंगे लेकिन इसके अलावा जयदेव उनादकट ने पिछले मैच में जो धमाल मचाया, उससे वो उनकी टीम के प्रमुख गेंदबाज होंगे।

मुंबई के इस प्रतिष्ठित मैदान पर इस सीजन में सब कुछ देखने को मिल रहा है। बड़े स्कोर, बड़ी पारियां, गेंदबाजों का धमाल, सब कुछ। ऐसे में जब चेन्नई और राजस्थान की टीमें आमने-सामने होंगी तो आप किसी भी खिलाड़ी कम नहीं आंक सकते। इस पिच पर जिसका दिन होगा वो खिलाड़ी चाहे बल्ले से हो या गेंद से, किसी भी विभाग में जलवा बिखेर सकता है।

अब तक इस सीजन में यहां खेले गए 5 मुकाबलों में स्कोर कुछ ऐसे रहे हैं। चेन्नई.दिल्ली मैच में 188 और 190 के स्कोर। पंजाब और राजस्थान मैच में 221 और 217 रन के स्कोर। दिल्ली.राजस्थान मैच में 147 और 150 रन। पंजाब-चेन्नई मैच में 106 और 107 रन। पंजाब और दिल्ली के बीच खेले गए आखिरी मुकाबले में रविवार को यहां 195 और 198 रन के स्कोर बने।

आज मुंबई के मौसम का हाल फिर से वैसा ही रहेगा गर्म और शाम को हवा में नमी। ओस की भूमिका भी शाम को देखने को मिल सकती है। दिन में आसमान साफ रहेगा और तेज धूप होगी जिस गर्मी का असर शाम को भी महसूस करेंगे खिलाड़ी। बारिश की 2 फीसदी संभावना जताई गई है लेकिन इसके आसार काफी कम हैं। नमी 87 फीसदी होगी। सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की उम्मीद है।