इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के भारतीय आलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना से ठीक होने के बाद टीम से जुड़ गए हैं। अक्षर ने कहा कि क्वारंटीन से बाहर आना, साथियों से मिलना टेस्ट डेब्यू के बाद उनके क्रिकेट करियर का सबसे यादगार पल है। फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर अक्षर के टीम में शामिल होने की पुष्टि की।

अक्षर ने कहा, 20 दिनों के बाद क्वारंटीन से बाहर आना और साथियों से मिलना वास्तव में बहुत अच्छा रहा है। यह मेरे जीवन में मेरे टेस्ट डेब्यू के बाद का सबसे अच्छा पल है। मैं 20 दिनों के लिए अपने कमरे में अकेला था और मेरे पास करने के लिए कुछ भी नहीं था। अक्षर ने कहा, मैं मैच देख रहा था और एक अच्छी बात यह थी कि हमारी टीम ने अधिकांश मैच जीते, इसलिए मैं फिर से टीम में शामिल होने के लिए और अधिक प्रेरित हुआ। टीम के साथ अभ्यास शुरू करना शानदार रहा और मैं अपनी तैयारियों को लेकर खुश हूं।

पटेल ने तीन अप्रैल को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे, जिससे उन्हें सीजन के पहले कुछ मैचों में बाहर रहना पड़ा था। आईपीएल से पहले उनका भारतीय टीम के साथ एक सफल सीजन था, जहां उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और तीन मैचों में 27 विकेट लिए थे। अक्षर के लिए खुशी की बात यह है कि उनकी गैरमौजूदगी में उनकी टीम ने चार में तीन मैच जीते हैं और छह अंकों के साथ आठ टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है। 

कप्तान ऋषभ पंत और हेड कोच रिकी पोंटिंग द्वारा दिए गए निर्देशों के बारे में पूछे जाने पर, अक्षर ने कहा, ऋषभ और रिकी सर ने मुझे इस बात को ध्यान में रखते हुए अभ्यास करने के लिए कहा है कि मेरा शरीर अगले दो-तीन दिनों में अभ्यास करने के लिए कैसे प्रतिक्रिया दे रहा है। हम इस समय बहुत आगे की नहीं सोच रहे हैं, हम सिर्फ इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि मेरा शरीर प्रशिक्षण सत्रों पर कैसे प्रतिक्रिया दे रहा है।