पॉपुलर फोटो शेयरिंग प्लेटफार्म Instagram ने अपने नए सब्सक्रिप्शन फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है। यह एक नया फीचर है जो क्रिएटर्स को पेड फॉलोअर्स को विशेष कंटेंट तक पहुंचाएगा। अभी केवल 10 अमेरिकी क्रिएटर्स ही नई सुविधा तक पहुंच पाए है।। इसमें बास्केटबॉल खिलाड़ी सेडोना प्रिंस, मॉडल केल्सी कुक, अभिनेता-प्रभावकार एलन चिकिन चाउ, ओलंपिक जिमनास्ट जॉर्डन चिली और डिजिटल निर्माता लोनी शामिल हैं। इंस्टाग्राम प्रमुख एडम मोसेरी ने एक वीडियो में कहा है कि मेंबरशिप क्रिएटर्स के लिए है।

मोसेरी ने कहा कि निर्माता वो करते हैं जो वे जीवनयापन करने के लिए करते हैं और यह महत्वपूर्ण है कि इसका अनुमान लगाया जा सकता है। फॉलोअर्स को उनके द्वारा फॉलो किए जाने वाले रचनाकारों से केवल-ग्राहक कंटेंट तक पहुंचने के लिए हर महीने शुल्क का देना होगा। इंस्टाग्राम पर यह सदस्यता शुल्क 0.99 डॉलर (73 रुपये) प्रति माह से लेकर 99.99 डॉलर (7,447 रुपये) प्रति माह तक है।

आपको बता दें कि क्रिएटर को सब्सक्राइब करने वाले इंस्टाग्राम यूजर्स के पास केवल सब्सक्राइबर स्टोरीज, लाइव स्ट्रीम और अन्य कंटेंट तक पहुंच होगी। इसके साथ ही इंस्टाग्राम वर्टिकल स्क्रॉलिंग के साथ स्टोरीज रीडिजाइन की भी टेस्टिंग कर रहा है।