इंस्टाग्राम Reels अब आपको लखपति बनाने जा रहे हैं। अब इंस्टाग्राम अपने क्रिएटर्स को रील्स बनाने के लिए काफी पैसे दे रहा है। इंस्टाग्राम ने रील्स के लिए बोनस प्रोग्राम का ऐलान है। मेटा यानि पूर्व फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा था कि 2022 में कंपनी क्रिएटर्स को 1 बिलियन डॉलर्स देगी।

एक इंस्टाग्राम यूजर को रील्स के लिए मैक्सिमम कितने पैसे दिए जा सकते हैं इसको लेकर खुलासा हो गया है। एक यूजर को रील्स के लिए 35 हजार डॉलर्स (लगभग 26 लाख रुपये) ऑफर किए गए। हालांकि इसके लिए शर्त ये रखी गई कि रील का व्यू एक महीने में 58.1 मिलियन होने चाहिए।

छोटे क्रिएटर्स को भी अब कंपनी रील्स के लिए अच्छे पैसे ऑफर कर रही है। बताया जा रहा है कि Maddy Corbin नाम की इंस्टा यूजर जिनके फॉलोअर्स लगभग 52 हजार हैं, उन्हें 1,000 डॉलर्स ऑफर किए गए थे।

बताया गया है कि " target="_blank">इंस्टाग्राम क्रिएटर्स के लिए लगातार बोनस में बढ़ोतरी की जा रही है। इतना ही नहीं, दूसरे 24 हजार इंस्टाग्राम फॉलोअर्स वाले क्रिएटर  को 9.2 मिलियन व्यूज के लिए 8500 डॉलर्स दिए जा रहे हैं।

एक रिपोर्ट में कहा है कि उनके 15 हजार इंस्टा फॉलोअर्स वाले एक स्टाफ को भी इतने ही पैसे दिए हैं। हालांकि अभी कोई सेट रूल नहीं है कि किसे कंपनी कितने पैसे दे रही है। पैसे दिए जाने का क्या पैमाना है, कितने फॉलोअर्स होने चाहिए या और कितने व्यूज होने चाहिए फिलहाल क्लियर नहीं है।