बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में मंदिर के एक पुजारी के साथ चैकिंग के नाम पर कथित अभद्रता करने के मामले में जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने दरोगा को निलंबित कर दिया। 

पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने रविवार को बताया कि जिले के सिकंदराबाद इलाके में शुक्रवार देर शाम दवा लेकर अरनिया कमालपुर मंदिर के पुजारी साधु बृहस्पति नाथ लौट रहे थे। तभी दनकौर पुलिस ने चैकिंग के नाम पर रोक कर उनके वस्त्र उतरवा कर तलाशी ली। 

यह भी पढ़े : VASTU TIPS: घर में आईना लगवाते समय उसकी दिशा का विशेष ख्याल रखें, इस दिशा में लगाने से बचें

इस घटना का वीडियो वायरल होने पर सिंह ने क्षेत्राधिकारी से घटना की जांच करवा कर वीडियो सही पाये जाने पर आज चैकपोस्ट प्रभारी उपनिरीक्षक को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई करने के आदेश दिये हैं। मामले के तथ्यों के अनुसार पुजारी सिकंदराबाद से साइकिल द्वारा दवाई लेकर वापस मंदिर आ रहे थे। 

इसी दौरान दनकौर चेक पोस्ट पर उप निरीक्षक पवन कुमार सिंह एवं अन्य सिपाहियों ने चैकिंग के नाम पर पुजारी को रोक लिया और एक कमरे में ले जाकर उनके वस्त्र उतरवा कर तलाशी ली। इस अभद्र व्यवहार पर ग्रामीणों ने रोष प्रकट किया गया तथा उक्त घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाल दिया गया। 

यह भी पढ़े : Aaj ka rashifal 25 अप्रैल: इन राशि वालों की आर्थिक स्थिति में आएगा सुधार , कन्या राशि वालों के लिए आज दिन अच्छा 

इस पर संज्ञान लेते हुए सिंह ने सिकंदराबाद के क्षेत्राधिकारी सुरेश कुमार मलिक को जांच सौंप कर तत्काल रिपोर्ट तलब की। जांच में वीडियो के तथ्य सही पाये जाने पर ङ्क्षसह ने दरोगा पवन कुमार ङ्क्षसह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई करने के आदेश दिये हैं।

Demo Pic