27 मार्च को सूर्यकुमार यादव दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मुंबई इंडियंस के मैच में शामिल नहीं हो पाएंगे। पता चला है कि 31 वर्षीय सूर्यकुमार अभी भी अपने अंगूठे की चोट (हेयर लाइन फ्रैक्चर) से उबर रहे हैं। फिलहाल वह बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हैं और वहां से उन्हें छुट्टी नहीं मिली है। वह पिछले कुछ हफ्तों से वहीं चोट से उबर रहे हैं। 

ये भी पढ़ेंः 'भगवान बजरंगबली' को लेकर ये क्या बोल गए योगी, कोर्ट ने थमा दिया भारी भरकम नोटिस


सूर्यकुमार यादव को यह चोट 22 फरवरी को वेस्टइंडीज के  खिलाफ खेले गए अंतिम टी20 मैच में लगी थी। सूर्यकुमार को लगी यह चोट मुंबई इंडियंस के लिए परेशानियों का सबब बन सकता है। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि रोहित शर्मा और इशान किशन के अलावा मुंबई इंडियंस की टीम में कोई अन्य ऐसा भारतीय बल्लेबाज नहीं है, जिसके पास अंतर्राष्ट्रीय स्तर का अनुभव हो। मुंबई इंडियंस की टीम ने सूर्यकुमार को 2019 में खरीदा था। उसके बाद से सूर्यकुमार ने मुंबई के लिए एक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। भले ही पांच बार आईपीएल जीतने वाली मुंबई की टीम पिछले सीजन में नॉकआउट स्टेज तक नहीं पहुंच सकी थी लेकिन सूर्यकुमार का शानदार प्रदर्शन जारी रहा था। उन्होंने पिछले साल 143.43 की स्ट्राइक रेट और 22 के औसत से 317 रन बनाए। 

ये भी पढ़ेंः मुस्लिम आइलैंड पर मिनी बिकिनी पहनना पड़ा भारी, लोगों ने मॉडल का किया ऐसा हाल, देखें वीडियो


सूर्यकुमार के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वह किसी भी पोजिशन पर आकर खेल सकते हैं और खेल के शुरुआत से ही गेंदबाजों पर प्रहार करने में वह ज्यादा समय नहीं लेते। इसी कारण से वह मुंबई के महत्वपूर्ण बल्लेबाजों में से एक हैं। इस बात की भी संभावना है कि मुंबई को सूर्यकुमार की जगह पर रमनदीप सिंह और अनमोलप्रीत सिंह में से किसी एक पर विचार करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। बता दें कि यह दोनों खिलाड़ी चचेरे भाई भी हैं। वहीं हैदराबाद के अनकैप्ड बल्लेबाज तिलक वर्मा भी तीसरे नंबर पर खेलने के प्रबल दावेदार हैं।