देश में मुसाफिरों के सफर के लिए सबसे भरोसेमंद और वाजिब माध्यम भारतीय रेल को माना गया है। ऐसे में यात्रियों को रेलवे से जुड़ी जानकारी सबसे पहले पाने की चाह रहती है। अगली बार से आप भी भारतीय रेल की ताजा जानकारियां सबसे पहले हासिल कर सकें, इसके लिए देसी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर रेल मंत्रालय को फॉलो करें और अपडेट पाते रहें।

देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के सह-संस्थापक और सीईओ अप्रमेय राधाकृष्ण ने इस पोस्ट के साथ कू ऐप पर मौजूद रेल मंत्रालय के आधिकारिक हैंडल @RailMinIndia की उस पोस्ट को भी री-कू किया, जिसमें उन्होंने लिखा है,  "मैं अब तक की अपनी हर एक रेल यात्रा के बारे में सोचता हूं और यह बहुत अच्छा अहसास है कि भारतीय रेलवे भारत को अपडेट भेजने के लिए कू का इस्तेमाल करेगा!”

दरअसल, भारतीय रेल समय-समय पर अपनी भविष्य की परियोजनाओं, सूचनाओं, जानकारियों समेत कई बातों को कू ऐप पर पोस्ट करती रहती है। इसके अलावा इसमें अनूठी जानकारियों के साथ सावधानी-सुरक्षा संबंधी महत्वपूर्ण अपडेट्स भी होते हैं, जिन्हें मुसाफिरों के लिए जानना बहुत जरूरी होता है। इतना ही नहीं, मंत्रालय कई बार विशेष मौकों पर क्विज प्रतियोगिता भी आयोजित करता रहता है। कू ऐप पर मौजूद मंत्रालय के पेज को फॉलो करके यूजर्स इन चीजों को जहां कहीं भी वे होंगे, तुरंत हासिल कर सकेंगे।