दुनिया में हर माता-पिता चाहते हैं कि उनका बच्चा सबसे अनूठा हो। उसका नाम ऐसा हो जिसे सुनते ही सब चौंक जाए। सबसे निराला जिसका खास अर्थ हो और जो उसकी पहचान में चार चांद लगाए। शायद इसी उद्देश्य को ध्यान में रख स्पेस एक्स (space x) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने पिछले साल अपने बेटे का नाम एक्स एई-12 मस्क रखा था। यूनिक नामों (unique name) की इसी परंपरा को आगे बढ़ाते हुए अब इंडोनेशिया (Indonesia) में भी एक बालक का अनोखा नाम सामने आया है। ABCDEF GHIJK Zuzu नाम वाला यह बालक सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

जानकारी के अनुसार टीकाकरण अभियान के दौरान स्थानीय पुलिस को इस 12 साल के बालक की जानकारी मिली। टीकाकरण के समय अन्य छात्रोंं की नजर ABCDEF GHIJK Zuzu  नाम पर पड़ी तो वे चौंक गए। इसी बीच एक पुलिसकर्मी ने लडक़े के टीकाकरण की स्लिप का वीडियो रेकॉर्ड कर लिया।शुरुआत में स्वास्थ्य अधिकारियों को लगा कि किसी ने मजाक के तौर पर यह नाम दिया है, लेकिन जब उन्होंने अस्पताल की आईडी देखी तब जाकर विश्वास हुआ। पिता जुलफामी ने बताया कि बेटे के जन्म से 6 साल पहले ही उन्होंने अनूठा नाम रखने का फैसला कर लिया था। असली जिंदगी में जुलफामी को पजल्स सॉल्व करना पसंद है। इसी कारण उन्होंने बेटे का नाम ABCDEF GHIJK Zuzu रखा। आमतौर पर वे बेटे को अडेफ पुकारते हैं।

उधर, बालक का कहना है कि शुरुआत में उसे अपने इस अजीब नाम के कारण शर्मसार होना पड़ता था। उसके साथी उसे इस टेढ़े-मेढ़े नाम के कारण चिढ़ाते थे। लेकिन अब सोशल मीडिया पर मिली प्रसिद्धि के बाद उसकी सोच बदल गई है। उसे अब अपने नाम पर गर्व होने लगा है। वहीं, पिता जुलफामी ने अपने दूसरे और तीसरे बच्चे के भी अनोखा नाम एनओपीक्यूआरएसटीयूवी और एक्सवाईजेड रखना चाह रहे थे, लेकिन इस बार पजिनों ने इसे नकार दिया।