भारत से ब्रिटेन के लिए उड़ानें 6 जनवरी 2021 से दोबारा शुरू की जा रही हैं। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि हालांकि ब्रिटेन से भारत के लिए विमान परिचालन उसके दो दिन बाद 8 जनवरी 2020 से शुरू होगा।

पुरी ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत से ब्रिटेन के लिए 6 जनवरी 2021 को और ब्रिटेन से भारत के लिए 8 जनवरी 2021 को हर सप्ताह 30 उड़ानों का परिचालन होगा। इस दौरान सिर्फ 15 भारतीय विमानन कंपनियों और 15 ब्रिटिश विमानन कंपनी को ही उड़ान की अनुमति दी गई है। पुरी ने बताया कि ये प्रक्रिया 23 जनवरी 2021 तक वैध रहेगीण् हालांकि इसके बाद संख्या के बारे में समीक्षा कर विचार किया जाएगा।
गौरतलब है कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया अवतार मिलने के बाद से ही भारत ने एहतियातन 23 दिसंबर से 7 जनवरी तक दोनों देशों के बीच सभी यात्री उड़ानों को कुछ समय के लिए रद्द कर दिया था। और जो लोग हाल ही में लंदन के दौरे से लौटे थे उन्हें कोरोना टेस्टिंग के लिए चिन्हित करना शुरू कर दिया था। इस टेस्टिंग के कारण ही कुछ शहरों में समय पर नए कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की पहचान हो सकीण् फिलहाल सभी का इलाज किया जा रहा है।