कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और तीसरी लहर की वजह से अब जनता को फिर से मुसीबतों को सामना करना पड़ सकता है। कोविड-19 और ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इसके चलते लोग एक बार फिर दहशत में आ गए हैं। इसी क्रम में विमानन सेक्‍टर भी अब सख्ती दिखा रहा है। इं‍डिगो एयरलाइंस (IndiGo airlines) ने कई रूट पर फ्लाइट की संख्या कम कर दिया है।

इंडिगो ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पश्चिम बंगाल से नई दिल्‍ली और मुंबई के लिए उड़ानों की संख्‍या घटा दी है। अगले तीन महीने तक इन रूट्स पर अपनी फ्लाइट संख्‍या सीमित (Daily Flights) कर देने से पैसेंजर्स को दिक्कत होगी। इसके साथ ही हवाई किराया भी बढ़ सकता है।

इंडिगो ने कहा है कि सरकारी गाइडलाइन्‍स को देखते हुए फ्लाइट की संख्‍या सीमित कर दी गई है। दरअसल, पश्चिम बंगाल (West Bengal) सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए नई दिल्‍ली (New Delhi) और मुंबई (Mumbai) के लिए राज्‍य से अब सप्‍ताह में दो दिन ही फ्लाइट्स के आवागमन की इजाजत दी है।

इंडिगो की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के कोलकाता, दुर्गापुर और बगडोगरा से अब दिल्‍ली व मुंबई के लिए सप्‍ताह में केवल दो दिन सोमवार तथा शुक्रवार को ही फ्लाइट्स उड़ान भरेंगी। अगले तीन महीनों तक इंडिगो ने अपनी फ्लाइट्स को सीमित किया है। इसकी वजह से यात्रियों को परेशानी तो होगी ही साथ ही इस रूट पर फ्लाइट संख्‍या कम होने से भविष्‍य में हवाई किराये में बढ़ोतरी होने के भी आशंका हैं।

इंडिगो ने इस ऐलान के साथ यह जानकारी दी है कि कंपनी प्रभावित पैसेंजर्स को फ्लाट्स कैंसिल होने की सूचना दे रही है। जिन पैसेंजर्स ने टिकट बुक कराई है और उनकी फ्लाइट कैंसिल हुई है, वो इंडिगो की वेबसाइट पर जाकर रिफंड के लिए क्लेम कर सकते हैं या फिर इच्छानुसार दूसरी फ्लाइट चुन सकते हैं। इसके लिए पैसेंजर्स को इंडिगो वेबसाइट www.goindigo.in पर जाकर 'Plan B' पर क्लिक करना होगा।