भारतीय रेलवे की ट्रेनों से यूपी जाने वालों के लिए बड़ी खबर है। क्योंकि रेलवे ने कई ट्रेनें रद्द कर दी है। ऐसे में अगर आप अगले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश की तरफ रेल यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं तो यह ख़बर आपके लिए बेहद जरूरी है। लखनऊ मंडल के अमेठी-मिसरौली-अन्तू स्टेशनों पर प्री एनआई और एनआई का कार्य चल रहा है। जिसके मद्देनजर इस रेलखंड से गुजरने वाली 05 ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें : भारत से अब कांपेगा चीन, अरूणाचल में BRO बिछा रहा इतनी सड़कों का जाल

बदले हुए रुट से चलेंगी ये ट्रेंने—

29 मार्च और 02 अप्रैल को पटना से खुलने वाली गाड़ी संख्या 12355 पटना-जम्मूतवी अर्चना एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग वाराणसी-अयोध्या कैंट-लखनऊ के रास्ते किया जाएगा।

27 मार्च और 30 मार्च को जम्मूतवी से खुलने वाली गाड़ी संख्या 12356 जम्मूतवी-पटना अर्चना एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग लखनऊ-अयोध्या कैंट-वाराणसी के रास्ते किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  अरुणाचल ने गुजरात में गाड़ दिए झंडें, National Bench Press में जीते 7 मेडल

26 मार्च से 01 अप्रैल तक हावड़ा से खुलने वाली गाड़ी संख्या 13005 हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग जंघई-फाफामऊ- उंचाहार-रायबरेली के रास्ते किया जाएगा।

26 मार्च से 01 अप्रैल तक अमृतसर से खुलने वाली गाड़ी संख्या 13006 अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग रायबरेली-उंचाहार- फाफामऊ-जंघई के रास्ते किया जाएगा।

27 मार्च, 29 मार्च और 01 अप्रैल को पुरी से खुलने वाली गाड़ी संख्या 12875 पुरी-आनंद विहार नीलांचल एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग जंघई-फाफामऊ- प्रयागराज-कानपुर सेंट्रल के रास्ते किया जाएगा।