रेलव यात्रियों के लिए खुशखबरी है। 1 अप्रैल से सभी ट्रेनें पटरी पर दौड़ने लगेंगी। खबर है कि भारतीय रेलवे 1 अप्रैल 2021 से सभी ट्रेनों को परिचालन शुरू कर सकता है। इसके लिए रेलवे ने तैयारी पूरी कर ली है।

29 मार्च को होली का त्योहार है जिसमें ट्रेनों की भारी डिमांड होती है। इसलिए यात्रियों को ट्रेनों के लिए मारामारी न करनी पड़े। रेलवे 1 अप्रैल से सभी ट्रेनों को पटरी पर उतार सकता है। इसमें जनरल, शताब्दी और राजधानी सभी तरह की ट्रेनें चलाई जाएंगी। यह भी खबर है कि कोरोना की स्थिति को नियंत्रण में देखते हुए रेलवे सभी ट्रेनों को चलाने की इजाजत दे सकता है।

कोरोना महामारी को देखते हुए रेलवे अभी केवल 65 परसेंट पैसेंजर ट्रेनों को ही चला रहा है। इसमें मेल और एक्सप्रेस दोनों तरह की ट्रेनें शामिल हैं। रेलवे के इस कदम से लगभग सभी सब-अर्बन या मेट्रो ट्रेनें भी पटरी पर लौट आईं हैं। मुंबई में शुक्रवार यानी 29 जनवरी से 95 परसेंट लोकल ट्रेनों की सेवाएं बहाल हो गई हैं। हालांकि ट्रेनों की संख्या तो बढ़ रही है लेकिन आम लोगों को इसमें सफर के लिए थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ सकता है।
अभी मुंबई में वेस्टर्न रेलवे रूट पर 704 लोकल ट्रेनें चल रही है जिनमें 3.95 लाख मुसाफिर सफर कर रहे है। वहीं सेंट्रल रेलवे रूट पर 706 लोकल ट्रेंने चलाई जा रही है जिनमे करीब 4.57 लाख लोग सफर कर रहे है।