Indian Railway दैनिक यात्रियों को राहत देने जा रहा है। इसके तहत रेलवे दिल्ली—एनसीआर में 5 अप्रैल से 6 और Local Trains चलाने जा रहा है। इससे पलवल, दिल्ली और गाजियाबाद के बीच यात्रा करने वालों को राहत मिलेगी। सभी लोकल ट्रेन में कम से कम किराया 30 रुपये होगा।

कोरोना लॉकडाउन के बाद रेलवे ने सभी 44 लोकल ट्रेन बंद कर दिया था। इसके बाद इस फरवरी माह से रेलवे ने लोकल ट्रेन चलानी शुरू कर दी हैं। अब मथुरा-गाजियाबाद के बीच चार लोकल ट्रेन चल रही हैं। पांच अप्रैल से इन गाड़ियों की संख्या 10 हो जाएगी।

इन ट्रेनों में से पांच ट्रेन पांच अप्रैल को चलेंगी, जबकि एक ट्रेन छह अप्रैल को चलाई जाएगी। इससे पलवल, असावटी, बल्लभगढ़, न्यू टाउन रेलवे स्टेशन, फरीदाबाद रेलवे स्टेशन से चढ़ने-उतरने वाले यात्रियों को फायदा होगा। ट्रेन संख्या 04445-पलवल से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच चलेगी। यह ट्रेन रात 10:20 पर पलवल से दिल्ली के लिए चलेगी, जो 11:50 पर नई दिल्ली स्टेशन पहुंचेगी। वहीं, ट्रेन संख्या 04446-शकूरबस्ती से पलवल के बीच चलेगी। शाम 6:20 पर शकूरबस्ती से चलेगी और 7:33 पर फरीदाबाद स्टेशन पर पहुंचेगी। पलवल रेलवे स्टेशन पर यह गाड़ी रात 8:16 पहुंचेगी।

उधर, ट्रेन संख्या 04438-नई दिल्ली से पलवल के बीच चलेगी। यह ट्रेन सुबह 8:45 बजे नई दिल्ली स्टेशन से पलवल के लिए रवाना होगी। 9:25 पर फरीदाबाद पहुंचेगी। 10:10 पर यह ट्रेन पलवल स्टेशन पर पहुंचेगी।

लोकल ट्रेन का किराया कम से कम 30 रुपये होगा। लॉकडाउन से पहले इन ट्रेन में कम से कम किराया 10 रुपये होता था। अभी यात्रियों के लिए मासिक पास की सुविधा भी शुरू नहीं की गई है। मासिक पास की सेवा शुरू न होने से रेल यात्रियों में रोष है।