इंडियन मोटरसाइकिल ने अपनी अब तक की सबसे एंबिशियस प्रोजेक्ट नई परस्यूट मोटरसाइकिल को रिवील किया है. यह उनका अब तक का सबसे शानदार अल्ट्रा लग्जरी बैगर है. द परस्यूट भारतीय चैलेंजर पर आधारित है. इसमें एक बड़ी एडजस्टेबल विंडस्क्रीन, ज्यादा आरामदायक सीट और एक बड़ा टॉप बॉक्स है जिसमें एक इंटीग्रेटेड पिलर बैकरेस्ट है. यह पीछे की तरफ एडजस्टेबल इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन सिस्टम, हीटेड सीट्स और एक महंगे इंफोटेनमेंट सिस्टम से भी लैस है.

परस्यूट को पॉवर 1769cc के लिक्विड-कूल्ड फोर-वाल्व वी-ट्विन से मिलती है जो 121bhp की पीक पावर और 178Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

 

इस मोटरसाइकिल को सिक्स-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. ब्रेक ब्रेम्बो से हैं और इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और कॉर्नरिंग एबीएस जैसी एडवांस तकनीक भी मिलती है.

इंडियन परस्यूट के बेस वेरिएंट की कीमत लगभग 28 लाख रुपये है जबकि सबसे शानदार पेंट स्कीम की कीमत लगभग 30 लाख रुपये है. इस मॉडल के इस साल के अंत में भारत आने की उम्मीद कर सकते हैं.

आपको बता दें कि इंडियन मोटरसाइकिल कंपनी की स्थापना साल 1897 में की गई थी। साल 1910 तक इंडियन विश्व की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी बन गई थी। साल 2011 में पोलेरिस ने इंडियन कंपनी को खरीद लिया था। भारत में भी इंडियन की बाइक्स बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।