टोक्यो ओलिंपिक का आज दूसरा दिन है। पहले दिन आर्चरी में देश को खास सफलता हासिल नहीं हुई थी। हालांकि दूसरे दिन देश कई खेलों में हिस्सा लेगा जिनमें से कुछ मेडल मैच भी शामिल है। दिन की शुरुआत 10 मीटर एयर राइफल के क्वालिफिकेशन राउंड से हुई  जिसमें अपूर्वी चंदेला और इलावेनिल वालवरिन फाइनल में जगह नहीं ले पाईं।  

वहीं दीपिका-जाधव ने आर्चरी के मिक्स्ड टीम इवेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है। इसका मेडल राउंड भी शनिवार को ही आयोजित होगा। वहीं 10 मीटर एयर पिस्टल (पुरुष) भी शनिवार को होगा। इसके अलवा तीरंदाजी, हॉकी, जुडो, टेबल टेनिस, बॉक्सिंग, बैडमिंटन और टेबल टेनिस में भी भारत चुनौती पेश करेगा।

भारतीय हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 3-2 से मात देकर अभियान की शुरुआत की। भारत की जीत में टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश का अहम रोल रहा। उन्होंने आखिरी समय में कई शानदार बचाव के साथ कीवी टीम को बराबरी का मौका नहीं दिया।

मैच के आखिरी में भारत ने लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर दिए न्यूजीलैंड को लेकिन श्रीजेश ने शानदार बचाव किया और आखिरी समय में कीवी टीम को बराबरी करने से रोका। इसके अगले ही मिनट में श्रीजेश ने ओपन प्ले से एक और गोल का शानदार बचाव किया। । मैच में अब लगभग एक मिनट बचा है।

आखिरी क्वार्टर के चार मिनट बचे हैं और भारत अब भी लीड में है। ललित उपाध्याय ने डी में शानदार खेल दिखाया और गोल करने की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं रहे। भारत को आखिरी समय में उलटफेर से बचने की कोशिश करने होगी।