भारत ने पाकिस्तान की इजाजत लिए बिना इतना बड़ा काम कर दिया कि दुश्मन देश में हंगामा मच गया। दरअसल, जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और यूएई (UAE) के शारजाह के बीच सीधी उड़ान शुरू हो गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 23 अक्टूबर को श्रीनगर-शारजाह फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई थी। अब दावा किया गया है कि भारतीय एयरलाइन ने कई बार पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र (Pakistan air space) का उल्लंघन किया है। एक रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि भारत की तरफ से पाकिस्तानी एयरस्पेस में प्रवेश करने की इजाजत भी नहीं ली गई थी।

पाकिस्तानी पत्रकार अरशद शरीफ ने दावा किया कि भारत की एयरलाइन गो फर्स्ट (Go First) ने श्रीनगर और शारजाह के बीच उड़ानों के लिए पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल किया है। उनका कहना है कि ऐसी कम से कम तीन उड़ानों को ट्रैक किया गया है।

गो फर्स्ट ने श्रीनगर से सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ान (International Flight) और अंतरराष्ट्रीय कार्गो संचालन शुरू करने वाली पहली एयरलाइन है। गो फर्स्ट श्रीनगर और शारजाह के बीच एक सप्ताह में चार फ्लाइट्स का संचालन कर रही है। एयरलाइन ने अपने एक बयान में कहा था कि शारजाह के लिए सीधे उड़ान शुरू होने से श्रीनगर और यूएई के बीच व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा भी मिलेगा।

पाकिस्तान के पूर्व राजदूत ने कहा कि गो एयरलाइन ने पाकिस्तान की फिजाओं यानी पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का इस्तेमाल किया। ये तो सिर्फ पाकिस्तानी हुकूमत ही बता सकती है कि हमने भारतीय एयरलाइन्स को ये परमिशन क्यों दी कि वे श्रीनगर से शारजाह के बीच ऑपरेट कर रही है।