पाकिस्तान से बड़ा समझौता करने की खबरें सामने आ रही हैं। बताया गया है कि भारतीय किसान पाकिस्तान से टमाटर के बदले PoK ले रहे हैं। पाकिस्तान में टमाटर की आसमान छूती कीमतों को लेकर मध्य प्रदेश के झाबुआ के किसानों ने पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान को एक खास ऑफर दिया है। इसके किसानों ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को पैगाम भेजकर कहा है कि पीएम इमरान खान पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) दो और हमारे टमाटर लो। किसान इतना ही नहीं चाहते बल्कि पाकिस्तान से साल 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के लिए भी माफी मांगने के लिए कहा है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में टमाटर की आसमान छूती कीमतों को लेकर मध्य प्रदेश के झाबुआ के किसानों ने वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान को यह खास ऑफर दिया है।

भारत से पाकिस्तान के तनावपूर्ण रिश्तों को देखते हुए झाबुआ के किसानों ने पाकिस्तान में टमाटर की सप्लाई नहीं करने का प्रण लिया है। आपकेा बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान में कमी के चलते टमाटर 400-500 रुपये किलो बिक रहा है।

पाकिस्तान में टमाटर की कीमत और मांग का अंदाजा आप इसी बात से लगाया जा सकता है कि इनकी बढ़ती कीमतों के चलते वहां एक दुल्हन ने ऐसी ज्वेलरी पहनी जो महंगाई और आर्थिक स्थिति पर गहरा कटाक्ष था। पाकिस्तान के लाहौर शहर में एक दुल्हन ने शादी के दिन टमाटर के गहने पहने हुए थे। दुल्हन ने टमाटर का नेकलेस, झुमके और चूड़ियां पहनी थीं। जब एक रिपोर्टर ने दुल्हन से इसकी वजह पूछी तो दुल्हन ने कहा कि टमाटर इतने बेशकीमती हो गए हैं कि उनके माता पिता ने दहेज में लड़के वालों को तीन पेटी टमाटर दिए हैं।

पाकिस्तान के समाचार पत्र डॉन न्यूज के अनुसार पाकिस्तान सरकार ने पिछले सप्ताह ईरान से 4,500 टन टमाटर आयात करने का परमिट जारी किया था, लेकिन बाजार में यह पहुंच ही नहीं पाया। इस वजह से दाम में लगातार वृद्धि होती जा रही है।

पाकिस्तान में नवंबर के पहले सप्ताह में टमाटर का आधिकारिक मूल्य 117 रुपए प्रति किलो बताया गया था लेकिन अब सरकारी दाम इस स्तर पहुंच गया है। कोई भी व्यापारी तय दाम पर टमाटर नहीं बेच रहा है इस वजह से वहां टमाटर के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं।