भारतीय वायुसेना ने एयरमैन, स्टोरकीपर सहित कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। ग्रुप X ( टेक्निकल) ट्रेडस व Y (नॉन टेक्निकल) ट्रेडस के लिये भर्तियां होनी हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 नवंबर, 2017  है। भर्ती के लिए रिक्रूटमेंट रैली का आयोजन अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर के राजीव गांधी पोलिटेक्निक कॉलेज में होगी। रिक्रूटमेंट रैली 4 से 6 नवंबर तक ही चलेगी। वहीं इन पदों पर भर्ती के लिए पुरुष उम्मीदवार का अविवाहित होना अनिवार्य है।

क्वालिफिकेशन : ग्रुप X ( टेक्निकल) ट्रेडस एयरमैन के लिए शैक्षणिक योग्यता- इंटरमीडिएट या समकक्ष मैथ, फिजिक्स और इंग्लिश से पास व कम से कम 50% अंकों के साथ व अंग्रेजी में कम से कम 50% या किसी सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त पोलिटेक्निक कॉलिज से तीन साल के डिप्लोमा में कम से कम 50% अंकों के साथ पास होना अनिवार्य है।

ग्रुप Y (नॉन- टेक्निकल) ट्रेडस के लिए केन्द्र सरकार या राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी कॉलिज से, किसी भी स्ट्रीम में 12वीं पास होना अनिवार्य है।

आयु सीमा- उम्मीदवार का जन्म 13 जनवरी 1998 से 27 June 2001 के बीच होना चाहिये। भारतीय वायुसेना में उपरोक्त पदों के लिए सिलेक्शन लिखित परीक्षा,एडैप्टेबिलिटी टैस्ट 1, फिजिकल फिटनेस टैस्ट,एडैप्टेबिलिटी टैस्ट 2 व मैडिकल जांच शामिल हैं। आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा।

कैसे करना है आवेदन- आपको जिन सर्टिफिकेट की जरूरत पड़ेगी उनमें मैट्रिकुलेशन व इंटरमीडिएट की ओरिजनल कॉपी के साथ चार-चार सैल्फ अटैस्टिड फोटोकॉपी, तीन साल के डिप्लोमे की मार्कशीट के साथ निर्धारित रैली स्थल पर सुबह 10 बजे रिपोर्टिंग के लिए 04 नवंबर 2017 को पहुंचना होगा। रिक्रूटमेंट रैली 04.11.2017 से 06.11.2017 तक चलेगी।