भारत (India) ने मालदीव के माले में नेपाल (Nepal) को 3-0 से हराकर आठवां SAFF चैंपियनशिप खिताब (SAFF Championship title) जीत कर अपने नाम कर लिया है। भारत के लिए सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) (49वें मिनट), सुरेश सिंह (50वें मिनट) और सहल अब्दुल समद (90वें मिनट) ने गोल किए। इस बीच 37 वर्षीय सुनील छेत्री ने मेसी की बराबरी करते हुए सक्रिय खिलाड़ियों में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में दूसरा सबसे बड़ा गोल करने वाला खिलाड़ी बन गए हैं।


बता दें कि SAFF चैंपियनशिप (SAFF Championship) का फाइनल भारत के लिए 13 संस्करणों में 12वां था। उन्होंने कहा कि  'यहां प्रमुख टीम के रूप में आना और जीत हासिल करना अच्छा लगता है। यह आसान नहीं था लेकिन मुझे खुशी है कि बहुत सारे युवा अच्छे आए।'

जानकरी के लिए बता दें कि सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने संभवत: अपना आखिरी सैफ चैंपियनशिप मैच खेला। सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने मैच के 49वें मिनट में भारत के लिए पहला गोल किया, जिसने लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) के 80 अंतरराष्ट्रीय गोलों की बराबरी की।

उधर, सुरेश सिंह (Suresh Singh) ने 50वें मिनट में बढ़त को दोगुना कर भारत की जीत का मार्ग प्रशस्त किया। अंतिम मिनटों में, सहल अब्दुल समद (Sahal Abdul Samad) ने 90वें मिनट में नेपाल के कुछ डिफेंडरों को ड्रिबल करते हुए 3-0 से आगे कर दिया है।