नई दिल्ली। भारत ने अफगानिस्तान में भीषण भूकंप के कारण जानमाल के नुकसान पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए हर संभव सहायता मुहैया कराने की प्रतिबद्धता जतायी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने यहां ट्वीटर पर कहा कि भारत अफगानिस्तान में भूकंप के कारण प्रभावित लोगों एवं उनके परिवारों के प्रति सहानुभूति एवं संवेदना प्रकट करता है। 

यह भी पढ़े : Lucky Zodiac Signs 22 June : बुधवार को इन राशियों को करियर में नए अवसरों की प्राप्ति होगी , मां लक्ष्मी की कृपा से होगा भाग्योदय


उन्होंने कहा कि हम अफगानिस्तान के लोगों के दुख में शरीक हैं और उन्हें जरूरत की इस घड़ी में यथा संभव सहायता एवं सहयोग मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। अफगानिस्तान के पक्तिका और खोस्त प्रांत में कल देर रात आए भीषण भूकंप में 900 से अधिक लोगों की जान चली गई और 600 से अधिक लोग घायल हुए हैं। 

यह भी पढ़े : Numerology Horoscope: 22 जून को इन तारीखों में जन्मे लोगों को मिलेगा मान-सम्मान , धन में होगी वृद्धि


मरने वालों की संख्या बढऩे की आशंका है। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गयी है। अफगानिस्तान की समाचार एजेंसी तोलो न्यूज के अनुसार देश के आपदा प्रबंधन राज्य मंत्री शराफुद्दीन मुस्लिम ने मीडिया को बताया कि भूकंप के कारण 920 लोग मारे गये हैं और 610 लोग घायल हुए हैं।