मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि देश के कई राज्यों में बारिश के साथ बर्फबारी होगी ठंड का रिकॉर्ड टूटेगा। यह सब पश्चिमी विक्षोभ होगा जिससें जम्मू कश्मीर, गिलगित, बल्तिस्तान, मुज़फ्फ़राबाद और लद्दाख के कुछ इलाकों में बारिश और ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हो सकती है।

देश से दक्षिण पश्चिम मॉनसून की लगभग विदाई हो चुकी है। लेकिन अभी भी कई राज्यों में कम दवाब के चलते रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि देश के कई राज्यों में हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, केरल, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी में बादल बरस सकते हैं। इसके अलावा मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और नगालैंड में कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से जम्मू कश्मीर, गिलगित, बल्तिस्तान, मुज़फ्फ़राबाद और लद्दाख के कुछ इलाकों में बारिश और ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हो सकती है। गुरुवार को तमिनलाडु के चेन्नई, अंडमान निकोबार के लॉन्ग आईलैंड, पोर्ट ब्लेयर, कार निकोबार और महाराष्ट्र के कोल्हापुर में बारिश हुई थी।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में गुरुवार सुबह भारी बारिश हुई थी, जिसके कारण शहर के कई इलाकों जलमग्न हो गए और सड़कें पानी में डूब गईं। बुधवार रात शुरू हुई बारिश के कारण गुरुवार सुबह तक होती रही है। इस बेमौसम बारिश के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन के श्रमिकों शहर में सड़कों और इलाकों में भरे पानी को काफी मशक्कत के बाद निकाला।