भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 6 फरवरी से किया जा रहा है। इस दौरान वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जा रही है। वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है। लेकिन इसी के साथ ही टीम इंडिया के एक धाकड़ खिलाड़ी का वनडे करियर लगभग खत्म हो गया है। 31 वर्षीय इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में मौका नहीं दिया गया और टीम इंडिया से बाहर कर दिया।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया की हार के सबसे बड़े जिम्मेदार साबित हुए थे। पहले वनडे मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 10 ओवर में 64 रन दे दिए थे। भुवनेश्वर कुमार को इस दौरान एक विकेट भी नहीं मिला। दूसरे वनडे मैच में भुवनेश्वर कुमार और भी महंगे साबित हुए।

भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे वनडे मैच में 8 ओवर में 67 रन लुटाए जिसके कारण उनसे पूरे 10 ओवर का कोटा भी नहीं पूरा करवाया गया, क्योंकि उनकी खूब धुनाई हो रही थी। तीसरे वनडे मैच में तो भुवनेश्वर कुमार को टीम से ही बाहर कर दिया गया।

इसी के साथ ही अब भुवनेश्वर कुमार का वनडे करियर खत्म माना जा रहा है, क्योंकि अब उनकी जगह टीम इंडिया को दीपक चाहर जैसा खतरनाक तेज गेंदबाज मिल गया है। दीपक चाहर बेहतरीन तेज गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी माहिर हैं।