भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच बुधवार से तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होने जा रही है, लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) के बाद ऑल राउंडर काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) भी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह भी अब अपने कप्तान की तरह टेस्ट सीरीज में खेलते नजर आएंगे। जैमीसन, कप्तान केन विलियमसन के बाद टेस्ट सीरीज को प्राथमिकता देने वाले टीम के दूसरे खिलाड़ी हैं। इस बात की जानकारी न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड (Head Coach Gary Stead) ने दी।

स्टीड ने कहा, हमने केन और काइल के साथ बात करके फैसला किया कि वे इस टी20 सीरीज (India vs New Zealand T20)  में नहीं खेलेंगे। वे दोनों टेस्ट मैचों के लिए तैयारी करेंगे। टेस्ट सीरीज में इन खिलाड़ियों के अलावा अन्य खिलाड़ी भी शामिल होंगे। इस समय थोड़ा कार्यों को आसान बनाया जा रहा है, क्योंकि हमें एक व्यस्त शेड्यूल के तहत पांच दिनों में तीन टी20 मैचों के साथ-साथ तीन अलग-अलग शहरों की यात्रा करनी है।

जैमीसन और विलियमसन के अलावा, टी20 सीरीज में खेलने वाले कप्तान टिम साउदी (Tim Southee), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर और डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) को टेस्ट टीम में भी नामित किया गया है। स्टीड ने यह भी बताया कि टीम के सभी 13 सदस्यों को टी20 में खेलने का मौका मिलेगा और यह हमारे ऊपर है कि हम खिलाडिय़ों के कार्यभार का प्रबंधन कैसे करते हैं, विशेष रूप से हमारे लिए आने वाले टेस्ट मैचों की सीरीज अहम होगी, जिसकी तैयारी एक हफ्ते पहले शुरू की जाएगी। स्टीड ने उल्लेख किया कि तेज गेंदबाज लॉकी फग्र्यूसन (Lockie Ferguson) चोट की वजह से टी20 विश्व कप से बाहर हो गए थे, भारत के खिलाफ पहले टी20 सीरीज के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे।

उन्होंने कहा, बुधवार को लॉकी के खेलने की पूरी संभावना है। उन्हें फिर से खेलते देखना शानदार रहेगा। वह अपनी चोट से ठीक हो गए हैं जो उन्हें विश्व कप की शुरुआत में लगी थी, इसलिए यह हमारे लिए खुशी की बात है। स्टीड को उम्मीद है कि भारत अपने घरेलू हालात में काफी मजबूत होगा। वे अभी भी एक मजबूत टीम हैं। उन्हें राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के रूप में एक नया कोच मिला है। मैं जानता हूं कि आमतौर पर जब कोई नया कोच बोर्ड में आता है तो खिलाड़ी टीम में जगह बनाने के लिए उन्हे प्रभावित करते हैं। मैं निश्चित रूप से भारत से उम्मीद करता हूं कि वे हमारे खिलाफ अच्छा खेलेंगे। हमें बस सकारात्मक रहकर अच्छा प्रदर्शन करने पर ध्यान देना हैं।