इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम को एजबेस्टन में खेले गए पांचवें और निर्णायक टेस्ट मैच में जीत के बेहद करीब पहुंचकर हार का सामना करना पड़ा। हालांकि भारतीय टीम के पास टी-20 और वनडे सीरीज के जरिये इस हार का बदला लेने के लिए पर्याप्त मैच हैं। 

ये भी पढ़ेंः जिस अग्निपथ के विरोध में जले थे भारत के कई शहर, उसके लिए इतने बच्चों ने भरा फॉर्म, आंकड़े देखकर उड़ेंगे होश


भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से टी20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में 3 मैच होंगे। हालांकि, मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया में रोहित की वापसी हो गई है, लेकिन इसके साथ ही अब कौन होगा बाहर, जैसे सवाल उठने लगे हैं। उल्लेखनीय कि टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमें वनडे सीरीज के लिए आपस में भिड़ेंगी। टी20 और वनडे सीरीज मिलाकर भारत और इंग्लैंड के बीच 10 दिनों में कुल 6 मुकाबले खेले जाएंगे। जाहिर है एक हार को लेकर जहां भारतीय क्रिकेट प्रेमी थोड़ा निराश हैं, वहीं आगामी वाइट बॉल सीरीज को लेकर उत्सुक भी हैं। 

ये भी पढ़ेंः वरुण धवन ने एक्ट्रेस जान्हवी कपूर का शेयर किया ऐसा वीडियो, आप भी रह जाएंगे दंग


दिग्गज कमेंटेटर व पूर्व टेस्ट क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने ऑनलाइन शो आकाशवाणी में टेस्ट मैच में भारत की शिकस्त की वजह और डब्लूटीसी के फाइनल्स में क्वॉलिफिकेशन का जिक्र करने के साथ नीली जर्सी में रोहित शर्मा की वापसी पर भी उत्सुकता जाहिर की है। आज की आकाशवाणी के साथ एक कू पोस्ट शेयर करते हुए आकाश ने इंग्लैंड के तगड़े बैटिंग लाइनअप को भी सराहा, साथ ही भारतीय गेंदबाजों को सबक सीखने की सलाह भी दी। जबकि अपनी एक अन्य पोस्ट में उन्होंने आगामी सीरीज का जिक्र करने हुए लिखा, रोहित की टी20 के लिए वापसी हुई है। अब कौन बाहर जाता है? ऋतुराज को नहीं मिलेगा दूसरा मौका लेकिन क्या संजू अपनी जगह बरकरार रखेंगे? हुड्डा का क्या? कल जब भारत जोस बटलर की इंग्लैंड से भिड़ेगा तो बहुत सारे सवालों के जवाब मिल जाएंगे। इंतजार नहीं कर सकता। गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच आगामी मुकाबले 7 जुलाई से 17 जुलाई के बीच खेले जाएंगे। यानी, दोनों टीमों के बीच अगले 11 दिन में 6 मुकाबले होंगे। पहला टी20 मैच साउथैंप्टन में खेला जाएगा। यह डे-नाइट मैच होगा, जो रात 10.30 (भारतीय समय) बजे शुरू होगा। यानी, भारत में इस मैच का आनंद उठाने के लिए क्रिकेटप्रेमियों को अपनी नींद के साथ समझौता करना पड़ेगा।