इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने सेविंग अकाउंट पर ब्याज दरें घटा दी हैं. आईपीपीबी ने सेविंग खाते पर 25 बेसिस पॉइंट तक ब्याज दर घटाने की घोषणा की है. नई दरें 1 फरवरी से लागू होंगी. इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक या आईपीपीबी पोस्ट ऑफिस के तहत चलाया जाता है और यह भारतीय डाक के अधीन आता है. आईपीपीबी आम लोगों और निवेशकों के लिए कई स्कीम चलाता है. 

अन्य बैंकों की तरह आईपीपीबी सेविंग खाता चलाता है. IPPB ने अपनी वेबसाइट पर ब्याज दरों में बदलाव के बारे में जानकारी दी है. सेविंग खाते पर पहले 2.75 फीसदी तक ब्याज दिया जा रहा था. लेकिन अब इसमें .25 परसेंट तक की कटौती की गई है.]

आईपीपीबी ने एक नोटिस में कहा है, इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने सेविंग खाते की ब्याज दरों में बदलाव किया है. सेविंग अकाउंट के सभी ग्राहकों पर यह बदलाव लागू होगा. ब्याज दरों में बदलाव एसेट लायबिलिटी कमेटी की पॉलिसी के मुताबिक किया गया है. नई ब्याज दरें 1 फरवरी 2022 से लागू होंगी.

IPPB के मुताबिक, सेविंग खाते में 1 लाख रुपये के बैलेंस पर मौजूदा ब्याज दर सालाना 2.50 फीसदी है. लेकिन अब यह घटकर 2.25 फीसदी हो गया है. ठीक इसी तरह सेविंग खाते में 1 लाख से 2 लाख रुपये तक जमा पूंजी पर मौजूदा ब्याज दर 2.75 प्रतिशत सालाना है जो 1 फरवरी से घटकर 2.50 फीसदी हो जाएगी. खाते में डेली ईओडी बैलेंस के आधार पर ब्याज की गणना होगी और हर तिमाही सेविंग खाते में पैसा जमा किया जाएगा. आईपीपीबी ने अपनी वेबसाइट पर नोटिस जारी कर नई ब्याज दरों के बारे में बताया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक आईपीपीबी की पॉलिसी के तहत ब्याज दरों में बदलाव किया गया है.