टीम इंडिया इस वक्त काफी मुश्किल दौर से गुजर रही है। पहले साउथ अफ्रीका ने टेस्ट सीरीज (Ind Vs SA Test) में टीम इंडिया को हराया। इसके बाद पहले वनडे में भी भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। इस बीच टीम इंडिया के लिए एक और खबर आई है। दरअसल आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test ranking) में भारत की बादशाहत भी छीनी गई। टीम पहले से अब सीधे तीसरे स्थान पर फिसल चुकी है। वहीं एशेज श्रृंखला में इंग्लैंड को 4-0 से शिकस्त देने के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia in ICC Test ranking) ने टेस्ट रैंकिंग के शीर्ष स्थान पर कब्जा जमा लिया है। 

उधर, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) (डब्ल्यूटीसी) विजेता न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ 1-1 से ड्रा श्रृंखला के बाद दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया। भारत के खिलाफ सीरीज जीतने वाले साउथ अफ्रीकन टीम को एक पायदान का फायदा पहुंचा है और वे पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं एशेज में बुरी हार के बाद इंग्लैंड चौथे स्थान पर आ गया है। 

वहीं पाकिस्तान (Pakistan in ICC Test ranking ) एक स्थान नीचे जाकर रैंकिंग में छठे स्थान पर आ गया है। वहीं श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, जिम्मब्बावे, अफगानिस्तान और आयरलैंड ने अपने पुराने स्थान पर बने हुए हैं। वहीं बल्लेबाजी रैंकिंग की बात की जाए तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को झटका लगा है। दोनों क्रमश: छठे और सातवें नंबर पर आ चुके हैं। मार्नस लाबुशेन, जो रूट और केन विलियम्सन पहले तीन स्थानों पर क्रमश: बने हुए हैं। वहीं वहीं एशेज में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले मैन ऑफ  द सीरीज ट्रेविस हेड को छह स्थानों का उछाल प्राप्त हुआ है और वह अब पांचवें स्थान पर हैं। वहीं एशेज में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन ना करने के कारण स्टीव वॉ को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह चौथे स्थान पर हैं।