केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को एक अधिसूचना जारी कर मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के पुत्र तल्हा सईद को आतंकवादी के रूप में सूचीबद्ध किया है। 

ये भी पढ़ेंः हिमाचल प्रदेश में चुनाव से पहले ही भाजपा ने अरविंद केजरीवाल को दिया तगड़ा झटका, जानिए कैसे


मंत्रालय द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि पाकिस्तान के लाहौर निवासी हाफिज तल्हा सईद लश्कर का एक वरिष्ठ नेता है और मौलवी विंग का प्रमुख है। अधिसूचना में कहा गया है कि लश्कर-ए-तैयबा को यूएपीए की पहली अनुसूची के तहत आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध किया गया है और हाफिज तल्हा सईद भारत में लश्कर-ए-तैयबा और अफगानिस्तान में धन संग्रह, योजना बनाने और हमलों को अंजाम देने में शामिल रहा है। 

ये भी पढ़ेंः प्रेमी ने शादी से किया इनकार तो प्रेमिका ने किया सुसाइड, लेकिन 5 सहेलियों ने भी क्यों खाया जहर, कहानी अभी साफ नहीं


अधिसूचना में कहा गया, तल्हा सक्रिय रूप से पूरे पाकिस्तान में लश्कर केंद्रों का दौरा कर रहा है और अपने उपदेशों के दौरान भारत, इजराइल, संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य पश्चिमी देशों में भारतीय हितों के खिलाफ जिहाद का प्रचार कर रहा है। उल्लेखनीय है कि गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम की धारा 35 (1) केंद्र सरकार को अधिनियम की चौथी अनुसूची में किसी व्यक्ति के नाम को अधिसूचित करने का अधिकार देती है।