भारत और चीन के सैन्य अधिकारियों की बुधवार को यहां एक बैठक हुई जिसमें दोनों पक्षों ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर शांति बनाए रखने की प्रतिबद्धता दोहराई।


रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने यूनीवार्ता से कहा, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक हुई।


उन्होंने बताया कि भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व ब्रिगेडियर वी के पुरोहित तथा कर्नल अनिल कुमार शर्मा ने किया तथा चीन के प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई वरिष्ठ कर्नल वांग जून जियान तथा लेफ्टिनेंट कर्नल ली मिंग जू ने की।


उन्होंने कहा, दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल में शामिल सदस्यों ने बैठक के दौरान भारत के राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। कर्नल कालिया ने बताया कि औपचारिक संबोधन में दोनों देशों के सैन्य अधिकारियों ने एक-दूसरे को बधाई एवं धन्यवाद के साथ सीमा पर संबंधों को बेहतर बनाने की इच्छा व्यक्त की।


इसके बाद भोजन और भारतीय संस्कृति और पारंपरिक भव्यता का प्रदर्शित करने वाले एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के प्रतिनिधियों की बैठक अनुकूल और सौहाद्र्रपूर्ण वातावरण में हुई। प्रतिनिधिमंडल ने दोनों देशों के बीच हुए समझौतों के मुताबिक वास्तविक नियंत्रण रेखा पर शांति बनाए रखने पर जोर दिया।