भारत ने छह साल में FIFA विश्व कप क्वालीफायर में अपनी पहली जीत में कप्तान सुनील छेत्री के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश को हरा दिया है। भारत ने कतर में खेले गए वर्ल्ड कप क्वालीफायर के दूसरे दौर के मैच में बांग्लादेश को 2-0 से हरा दिया। दोहा, कतर में जसीम बिन हमद स्टेडियम में दूसरे दौर 2022 फीफा विश्व कप और 2023 एएफसी एशियाई कप संयुक्त क्वालीफायर के ग्रुप ई संघर्ष में एक सुनील छेत्री ने बांग्लादेश पर ब्लू टाइगर्स के लिए डबल सुनिश्चित जीत सुनिश्चित की।


यह जीत भारत को ग्रुप ई में सात मैचों के बाद छह अंकों के साथ तीसरे स्थान पर ले जाती है। चेट्री ने मैच के 79वें मिनट में पहला गोल किया और 90 मिनट के बाद अतिरिक्त समय में दूसरा गोल कर मैच को भारत के पक्ष में सील कर दिया, विश्व कप क्वालीफायर में विदेशी धरती पर 20 साल में यह भारत की पहली जीत भी है।

गौरतलब है कि भारत अगले साल होने वाले फीफा विश्व कप की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुका है। हालांकि, 2023 के एशियाई कप में जगह बनाने की उसकी उम्मीदें अभी भी जिंदा हैं। भारत का अगला मुकाबला 15 जून को खेले जाने वाले अपने आखिरी ग्रुप मैच में अफगानिस्तान से होगा।