इस समय पूर्वोत्तर राज्या में भारी बारिश के चलते जबरदस्त बाढ़ आई है। इसकी वजह से लाखों लोग प्रभावित हुए हैं जिनके लिए राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी हैं। लेकिन इसी बीच एक ओर खबर आई है जो चिंताजनक है। पूर्वोत्तर में असम राज्य की सीमा बांग्लादेश से लगती है जहां पर बाड़ लगाई हुई थी। लेकिन बाढ़ के पानी के तेज बहाव के कारण ये बाड़ उखड़ गई है।

भारत और बांग्लादेश अन्तर्राष्टी सीमा पर बाड़ उखड़ने की यह घटना सालमोरा—मानकाचर के हाटसिंगिमारी की है। इस वजह से यहां पर सीमा उन्मुक्त हो गई है और दोनों देशों के बीच असमंजस की स्थिति बनी हुई है। हालांकि बाढ़ के समय पड़ौसी देशों के साथ सीमा को लेकर ऐसे हालात बनते रहते हैं जिसका कोई विशेष असर नहीं होता।

इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के निर्देश पर मंत्री फणीभूषण ने सीमा उन्मुक्त वाले स्थान पर जाकर स्थिति का जायजा लिया है। इस बारे में मंत्री ने कहा है कि घटना वाले स्थान पर काफी पानी जमा है तथा सीमा उन्मुक्त है। इस पर प्रशासन तथा बीएसएफ के जवान कड़ी नजर बनाए हुए हैं।

इस समय भारत बांग्लादेश सीमा पर दोनों ओर से पानी बह रहा है जिस वजह से बाड़ फिर से लगाने का कार्य संभव नहीं, लेकिन पानी सूखते ही फिर से यह कार्य किया जाएगा। इसके बाद फिर से सीमा को सील कर दिया जाएगा।