भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच (Ind VS SA 3rd Test) की दूसरी पारी में भारत ने 4 विकेट खोकर 136 रन बना लिए हैं। इस तरह भारत की लीड 149 रनों की हो चुकी है। बता दें कि टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) दोनों अनुभवी बल्लेबाजों को महज एक रन के अंदर सस्ते में निपटा दिया। हालांकि अभी मैदान में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मौजूद हैं। पंत ने शानदार अर्धशतक लगा दिया है। 

टीम इंडिया का टॉप आर्डर बिखरा

बता दें कि  भारत ने आज कल के स्कोर दो विकेट पर 57 रन से आगे खेलना शुरू किया और 57 के स्कोर पर पुजारा के रूप में तीसरा और 58 के स्कोर पर रहाणे  (Ajinkya Rahane) के रूप में भारत का चौथा विकेट गिरा। पुजारा दो चौकों के सहारे 33 गेंदों पर नौ, जबकि रहाणे नौ गेंदों पर एक रन बना कर आउट हुए। इससे पहले केएल राहुल (KL Rahul) और मंयक अग्रवाल (Mayank Agarwal) भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। राहुल ने 22 गेंदों पर महज 10 रन बनाए और वे जेसन का शिकार बने। वहीं अग्रवाल भी 15 गेंदों पर 7 रन बनाकर चलते बने। उन्हें रबाडा ने पवेलियन लौटाया। 

पंत-कोहली ने संभाली पारी

एक वक्त टीम इंडिया बेहद मुश्किल में नजर आ रही थी। इस वक्त ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का साथ दिया। दोनों ने 72 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। पंत आज आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आए। उन्होंने खबर लिखे जाने तक पंत ने 73 गेंदों पर 67 रन बना लिए हैं। इसमें 4 चौके और 3 शानदार छक्के शामिल हैं। बता दें कि पंत ने 60 गेंदों पर 51 रन बना कर टेस्ट में अपना आठवां और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला अर्धशतक लगाया। वहीं विराट कोहली काफी संभल कर खेल रहे हैं। उन्होंने 140 गेंदों पर 29 रन बनाए, जिसमें 4 चौके शामिल हैं।