भारत और साउथ अफ्रीका (Ind VS SA 3rd Test live update) के बीच चल रहे तीसरे और निर्णायक टेस्ट के दूसरे दिन आज भारतीय तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा। खबर लिखे जाने तक भारत तेज गेंदबाजों ने 184 रनों के स्कोर पर साउथ अफ्रीका के आठ बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा दिया है। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 31 रनों पर चार विकेट लिए। वहीं उमेश यादव और मोहम्मद शमी के खाते में 2-2 विकेट आए। इससे पहले भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाए थे। 

सिर्फ Keegan Petersen ही कर पाए संघर्ष

बता दें कि मैच के दूसरे दिन साउथ अफ्रीकी टीम की तरफ से सिर्फ पीटरसन (Keegan Petersen) ही संघर्ष करते हुए नजर आए। उन्होंने 166 गेंदों पर 72 रनों की संघर्ष पूर्ण पारी खेली। वहीं केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने 25, डुसेन ने 21 और तेम्बा बावुमा ने 28 रनों की पारी खेल थोड़ा बहुत संघर्ष किया। बता दें कि उमेश यादव ने 112 के स्कोर पर रैसी वान डर डुसेन को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को न केवल बड़ा झटका दिया, बल्कि डुसेन और पीटरसन के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 67 रन की साझेदारी को भी तोड़ दिया। डुसेन बिना चौके-छक्के के 54 गेंदों पर 21 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद पीटरसन और तेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) के बीच साझेदारी पनपी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने इसे भी बड़ी साझेदारी नहीं बनने दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी हुई थी कि मोहम्मद शमी ने 159 के स्कोर पर बावुमा को आउट कर दिया। बावुमा तीन चौकों की मदद से 52 गेंदों पर 28 रन बना कर आउट हुए। शमी ने इसी ओवर की चौथी गेंद पर विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरेने को भी शून्य पर आउट कर डगआउट का रास्ता दिखाया। 

विराट कोहली ने खेली बेहतरीन पारी

इससे पहले विराट कोहली (virat kohli in Ind VS SA 3rd Test) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत भारत का स्कोर केपटाउन टेस्ट की पहली पारी में 200 के पार पहुंचा है। विराट को अलावा भारत का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा पाया। चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 43 रन बनाए। इस सीरीज में दोनों टीमें एक-एक की बराबरी पर हैं। भारत ने सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन के मैदान पर 113 रनों से जीता था। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे मैच में वापसी की और जोहानिसबर्ग में सात विकेट से जीत दर्ज की। अब तीसरा मैच निर्णायक हो चुका है और केपटाउन में जीत दर्ज करने वाली टीम ही सीरीज भी अपने नाम करेगी।