कैगिसो रबादा (Kagiso Rabada), लुंगी एनगिदी और मार्को यानसन के तीन तीन विकेटों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने भारत को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच (Ind VS SA 2st Test) के तीसरे दिन बुधवार को लंच के बाद दूसरी पारी में 266 रन पर समेट दिया जिससे उसे जीत के लिए 240 रन का लक्ष्य मिला है। भारत के लिए अनुभवी बल्लेबाजों चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) (53) और अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) (58) ने अर्धशतक बनाये जबकि हनुमा विहारी 40 रन बनाकर नाबाद रहे। 

दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए चायकाल तक बिना कोई विकेट खोये 34 बना लिए हैं। चायकाल के समय कप्तान डीन एल्गर (dean elgar) 10 और एडन मारक्रम (Aidan Markram) 24 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए अभी 206 रन की जरूरत है। पुजारा और रहाणे ने आज सुबह टीम के कल के स्कोर 85 रन पर दो विकेट से आगे खेलना शुरू किया और आउट होने से पहले 70 रन और जोड़े। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए तीसरे विकेट के लिए 111 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की, हालांकि तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने घातक गेंदबाजी करते हुए दोनों बल्लेबाजों को आउट करके दक्षिण अफ्रीका की वापसी कराई। 

155 के स्कोर पर रहाणे और 163 रन पर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का विकेट गिरा। रहाणे ने आठ चौकों और एक छक्के के सहारे 78 गेंदों पर 58 जबकि पुजारा 10 चौकों की मदद से 86 गेंदों पर 53 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद पांचवां और छठा विकेट भी जल्दी गिर गया। विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) रबादा की गेंद पर आगे बढकऱ बड़ा शॉट मारने की कोशिश में जहां खाता खोले बिना आउट हो गए, वहीं ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने दो चौकों के सहारे 14 गेंदों पर 16 रन बना कर अपना विकेट गंवा दिया। लंच के समय हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और शार्दुल ठाकुर क्रीज पर थे और क्रमश: 26 गेंदों पर छह और तीन गेंदों में चार रन पर खेल रहे हैं। शार्दुल ने लंच के बाद बल्ले से अपने हाथ दिखाते हुए 24 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 28 रन जोड़े। यानसन ने शार्दुल को पवेलियन भेजा और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को भी खाता खोलने का मौका नहीं दिया। शार्दुल 225 और शमी 228 के स्कोर पर आउट हुए। जसप्रीत बुमराह 14 गेंदों में सात रन बनाकर 245 के स्कोर पर आउट हुए। एनगिदी ने मोहम्मद सिराज को शून्य पर बोल्ड कर भारतीय पारी 266 रन पर समेट दी। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से रबादा ने 77 रन पर तीन विकेट, एनगिदी ने 43 रन पर तीन विकेट और यानसन ने 67 रन पर तीन विकेट लिए जबकि डुयेन ओलिवियर ने 51 रन पर एक विकेट लिया।