साउथ अफ्रीक के खिलाफ शुरु होने वाले वनडे सीरीज (Ind Vs SA 1st ODI) में टीम इंडिया की तरफ से केएल राहुल (kl rahul in ODI) ओपनिंग करेंगे। दरअसल कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अनफिट होने के चलते टीम से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में ओपनिंग बल्लेबाज को लेकर सवाल उठ रहा था। अब खुद एक प्रेस कांफ्रेंस में केएल राहुल ने साफ कर दिया है कि वे ही ओपनिंग करेंगे। 

केएल राहुल (kl rahul) ने ओपनिंग को लेकर कहा कि पिछले डेढ़ सालों में मैंने वनडे क्रिकेट में मध्यक्रम में ज्यादातर बल्लेबाजी की है, जहां टीम को जरूरत रही वहां पर मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा हूं, ऐसे में जब रोहित शर्मा चोट की वजह से टीम में नहीं है तो मैं ओपनिंग करूंगा। केएल राहुल ((kl rahu) ने वनडे क्रिकेट में पिछले कुछ समय से 5वें नंबर पर बल्लेबाजी की थी और कीपर का रोल भी अदा कर रहे थे। हालांकि, उन्होंने टी20 में भारत के नियमित सलामी बल्लेबाज के रूप में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की जगह ली है।

उन्होंने कहा कि मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं, जिसके पास बहुत सारी योजनाएं और लक्ष्य हैं। मैं एक समय में एक खेल लेना पसंद करता हूं। इसी तरह मैंने अपना क्रिकेट खेला है और इसी तरह मैं टीम का नेतृत्व करना चाहता हूं। राहुल (kl rahu) के बल्लेबाजी की शुरुआत के साथ, यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत सीरीज में केएल के सलामी जोड़ीदार के रूप में धवन  (Shikhar Dhawan) या गायकवाड़ में से किसे मौका देता है। 2018 में खेली गई वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने 5-1 से जीत दर्ज की थी। ऐसे में बतौर कप्तान अपनी पहली वनडे सीरीज खेल रहे केएल राहुल पर भी उसी प्रदर्शन को दोहराने का दबाव होगा। हालांकि राहुल ने यह साफ किया वह एक -एक मैच को ध्यान में रखकर आगे बढ़ रहे हैं।