भारत के खिलाफ कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट में विफल रहने के बाद न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (spinner ajaz patel) को दूसरे टेस्ट के लिए वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए अपने कोच शेन जुर्गेंसन (Coach Shane Jurgenson) का उन्होंने धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि कोच ने पूर्व में उनके द्वारा लिए गए अंतरराष्ट्रीय विकेटों का एक वीडियो भेजा था। वीडियो देखने के बाद कोच द्वारा उनके प्रदर्शन को याद दिलाने के लिए एजाज पटेल ने उनको धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा कि आपने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया जिससे मुझे यहां पारी में दस विकेट लेने में मदद मिली। बता दें पटेल ने पहले टेस्ट में संघर्ष किया था और ग्रीन पार्क में क्रमश: 2/90 और 1/60 के साथ उनका खेल समाप्त हुआ था। 30 वर्षीय एजाज पटेल (ajaz patel) ने भारत की पहली पारी में पूरे 10 विकेट लेने के लिए एक ऐतिहासिक परफेक्ट-10 हासिल कर इतिहास में जगह बनाई, इंग्लैंड के जिम लेकर (Jim Laker) और भारत के अनिल कुंबले (Anil Kumble) के साथ इतिहास में तीसरे गेंदबाज के रूप में शामिल हुए। पटेल ने न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) (एनजेसी) में विडियो जारी कर कहा कि कोच ने वास्तव में मुझे इसके लिए तैयार किया। अगर मैं ईमानदार से बोलू, तो आखिरी मैच में हम फार्म में नहीं लग रहे थे, लेकिन कोच शेन ने मैदान में लड़ने के लिए मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया।

पटेल ने कहा कि उन्होंने अनिल कुंबले और न्यूजीलैंड के महान ऑलराउंडर सर रिचर्ड हेडली (All-rounder Sir Richard Hadlee) सहित दुनिया भर में बड़ी संख्या में दिग्गजों और प्रशंसकों से शुभकामनाएं प्राप्त की। शुभकामनाएं देने के लिए मैं सभी का धन्यवाद करता हूं। रिचर्ड हेडली ने 1985 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9/52 का एक सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े का रिकॉर्ड बनाया था। पटेल (ajaz patel) ने कहा कि ऐसे अद्भुत क्रिकेटर और खेल के दिग्गजों से शुभकामनाएं प्राप्त करना मेरे लिए बहुत खास रहा है और मैं उन सभी को शुभकामनाएं देने के लिए धन्यवाद देता हूं। यह पूछे जाने पर कि क्या वह शुक्रवार को मैच के पहले दिन सभी चार भारतीय विकेट हासिल करने के बाद इतिहास रचने के बारे में सोच रहे थे? जवाब में पटेल ने कहा, हां मैं यह सोच रहा था कि जब पहले दिन चार विकेट लिए है तो और अच्छा प्रदर्शन करके एक विकेट और लूं ताकि मैं अपना नाम ऑनर्स बोर्ड पर हमेशा के लिए दर्ज करा सकूं, लेकिन जब इससे अधिक हुए तब मुझे लगा कि अब इतिहास रचने का समय आ गया है। 

उन्होंने (ajaz patel) कहा कि यह न केवल उनके लिए बल्कि पूरे न्यूजीलैंड के लिए एक गर्व होने का अवसर था। जाहिर है, यह मेरे लिए यह एक विशेष दिन है और पूरे न्यूजीलैंड के लिए एक विशेष दिन रहा कि वहां भारत में भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड के एक गेंदबाज ने दस विकेट प्राप्त किए। मेरे परिवार और मेरे चचेरे भाई जिन्होंने हमेशा मुझे खेल में बहुत समर्थन दिया है। यह मेरे लिए एक उपलब्धि है और मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि क्रिकेट में मेरे साथ ऐसा कुछ होगा। उन्होंने कहा, यहां मैं मुंबई में एक पारी में 10 विकेट लेकर खड़ा हूं, यह मेरे लिए बहुत खास है।