न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल ने इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज करा लिया है और वह टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में 10 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। पटेल ने यहां के वानखेड़े स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में शनिवार को भारत के पहले पारी के स्कोर में 325 रन पर 119 रन देकर सभी दस विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की। जैसे ही दुनिया ने पटेल को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई देना शुरू किया, भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने विशेष क्लब में उनका स्वागत किया। कुंबले खुद दुर्लभ उपलब्धि हासिल करने वाले तीन क्रिकेटरों में से एक हैं।

स्टार स्पोट्र्स द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक वीडियो संदेश में कुंबले ने कहा, एजाज, बधाई। सभी 10 विकेट पा लेने का एक शानदार प्रयास। क्लब में आपका स्वागत है। टेस्ट मैच के पहले दिन और दूसरे दिन इसे हासिल करने के लिए बधाई। वास्तव में बहुत खास। भारत के पूर्व मुख्य कोच ने कहा, लेकिन दिन का आनंद लें, इस अवसर का आनंद लें और क्लब में आपका स्वागत है। एक बार फिर बधाई और आपके धीमे बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स को देखना शानदार था। शानदार उपलब्धि साथी और बधाई।

इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर जिम लेकर क्रिकेट इतिहास के पहले खिलाड़ी थे, जिन्होंने 1956 में यह उपलब्धि हासिल की थी, जब उन्होंने मैनचेस्टर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट चटकाए थे। मुंबई में जन्मे पटेल के शनिवार को कमाल दिखाने से पहले कुंबले खुद वर्ष 1999 में नई दिल्ली में पाकिस्तान के खिलाफ मील के पत्थर तक पहुंचे थे। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत के कप्तान विराट कोहली, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को न्यूजीलैंड के ड्रेसिंग रूम की लॉबी की ओर आते देखा गया और उन्होंने 33 वर्षीय एजाज को इस अविश्वसनीय उपलब्धि के लिए बधाई दी। मैच के दूसरे दिन भारत स्टंप्स पर 69/0 है, जिसमें मयंक अग्रवाल (नाबाद 38) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 29) हैं, जो क्रीज पर चोटिल शुभमन गिल की जगह ओपनिंग कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के 28.1 ओवर में 62 रन पर आउट होने के बाद मेजबान टीम ने 332 रनों की बढ़त बना ली।